भाजपा कार्यालय के विस्तार का शिलान्यास, PM Modi बोले- जनता को है हम पर संपूर्ण विश्वास

By अंकित सिंह | Mar 28, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भाजपा मुख्यालय के नए आवासीय परिसर और सभागार का उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने निर्माण का काम करने वाले लोगों से मुलाकात भी की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नितिन गडकरी भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय के विस्तार की देशभर के भाजपा कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई दी और कहा कि 2018 में मैं कार्यालय का लोकार्पण करने आया था, तो मैंने कहा था कि इस कार्यालय की आत्मा हमारा कार्यकर्ता है। उन्होंने कहा कि इस कार्यालय का विस्तार एक केवल भवन का विस्तार नहीं है, बल्कि ये प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता के सपनों का विस्तार है।

 

इसे भी पढ़ें: ममता के धरने से पहले दिल्ली में बंगाल बीजेपी के सांसद, PM मोदी से मीटिंग टली, अब शाह करेंगे बैठक


मोदी ने कहा कि मैं पार्टी के कोटि-कोटि कार्यकर्ताओं के चरणों में प्रणाम करता हूं। मैं पार्टी के सभी संस्थापक सदस्यों का भी सिर झुकाकर नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि आज हमारी पहचान दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण राजनीतिक दल के तौर पर हो रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की पहचान दुनिया में होने लगी है। भविष्य के आधुनिक और विकसित भारत का निर्माण हमारा लक्ष्य है। आज विश्व की पार्टियों से भाजपा के तुलना हो रही है। जिस दल ने हमें गढ़ा है, उसकी दुनिया में चर्चा होती है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि हमने संगठन को मजबूत किया है, तभी हम यहां पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि 2 लोकसभा सीटों से शुरू हुआ सफर 303 तक पहुंचा है। हम कठिन समय में हताश नहीं हुए बल्कि पार्टी के लिए काम करते रहे। इस दौरान उन्होंने 1984 की घटना का भी जिक्र किया। 


प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि 1984 के दंगों के बाद हुए चुनावों में कांग्रेस पार्टी को भारी बहुमत मिला। यह भावनात्मक रूप से आवेशित वातावरण था और उस तूफान में हम लगभग मिटा दिए गए थे। हालांकि, हमने कभी उम्मीद नहीं खोई। हमने जमीन पर काम किया और अपने संगठन को मजबूत किया। उन्होंने कहा कि भाजपा आज एकमात्र पैनइंडिया पार्टी है। परिवार वादी पार्टियों के बीच भाजपा युवाओं को मौका देती है। देश की माताओं बहनों का आशीर्वाद आज भाजपा के साथ है। उन्होंने कहा कि आज से कुछ दिन बाद हमारी पार्टी अपना 44वां स्थापना दिवस मनाएगी। ये यात्रा एक अनथक और अनवरत यात्रा है, ये यात्रा परिश्रम की पराकाष्ठा की यात्रा है, ये यात्रा समर्पण और संकल्पों की शिखर की यात्रा है, ये यात्रा विचार और विचारधारा के विस्तार की यात्रा है। 

 

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi: आर-पार के मूड में कांग्रेस सहित विपक्षी दल, लोकसभा अध्यक्ष के खिलाफ ला सकते हैं अविश्वास प्रस्ताव


मोदी ने कहा कि भारत की लंबाई और चौड़ाई में, भाजपा एकमात्र अखिल भारतीय राजनीतिक दल है। परिवार संचालित राजनीतिक दलों में भाजपा एक ऐसा राजनीतिक दल है जो युवाओं को अवसर देता है। हमें भारत की महिलाओं का आशीर्वाद प्राप्त है। जेपी नड्डा ने कहा कि 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी न केवल दिल्ली में बल्कि राज्य के हर जिले में भाजपा का अपना कार्यालय बनाने की इच्छा व्यक्त की। इसके बाद से लगातार हम इस कार्य में लगे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी का पार्टी के प्रति प्यार, लगाव, समर्पण...यह हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए सीखने वाली बात है। ये हम सभी को अपने जीवन-शैली में उतारना और पार्टी के प्रति समर्पित रहना...ये हमें उनसे संस्कार मिला है।

प्रमुख खबरें

प्रियंका गांधी रायबरेली, अमेठी में कांग्रेस के प्रचार अभियान की कमान संभालेंगी

Mumbai North East BJP Candidate Mihir Kotecha ने विपक्ष पर साधा निशाना, काँग्रेस को कहा डूबती नैया

सिर्फ अपने बच्चों के भविष्य के लिए चुनाव लड़ रहे हैं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस : PM Modi

‘INDIA’ गठबंधन के साझेदारों में मतभेद से पूरे बंगाल में देखने को मिल रहा है त्रिकोणीय मुकाबला