रोजगार पर अब ऐक्शन में PM मोदी, अगले 1.5 वर्षों में 10 लाख भर्तियां करेगी केंद्र सरकार

By अंकित सिंह | Jun 14, 2022

रोजगार को लेकर अक्सर आलोचनाओं का सामना करने वाली मोदी सरकार अब इसे लेकर एक्शन में आ गई हैं। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सभी मंत्रालयों एवं विभागों में मानव संसाधन की समीक्षा की है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने बड़ा निर्देश दिया है। प्रधानमंत्री के निर्देश के मुताबिक अगले डेढ़ सालों में केंद्र सरकार के तमाम विभागों में 1.5 लाख पदों पर भर्ती की जा सकती है। अपने आप में यह बड़ा आंकड़ा है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार अगले 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती करे।

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा के होर्डिंग में भगवान विट्ठल से भी बड़ी दिखाई गई मोदी की तस्वीर, NCP ने की माफी की मांग


वर्तमान में रोजगार तलाश रहे युवाओं के लिए यह बड़ी और अहम खबर है। आपको बता दें कि पटना, इलाहाबाद और दिल्ली जैसे शहरों में हजारों लाखों युवा सरकारी नौकरी के लिए तैयारियां करते हैं। मोदी सरकार की ओर से यह ऐलान सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। अब युवा आत्मविश्वास के साथ अपनी पढ़ाई कर सकेंगे। जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार के विभागों में 1 मार्च, 2020 तक 8.72 लाख पद खाली थे। अब इसमें और बढ़ोतरी हो गई होगी। ऐसे में प्रधानमंत्री का यह निर्देश काफी अहम है। 

 

इसे भी पढ़ें: BJP ने नेशनल हेराल्ड को एक मुकदमे के तौर पर किया पेश, गहलोत बोले- कांग्रेस की देन है आधुनिक भारत

 

नरेंद्र मोदी के इस फैसले पर अमित शाह ने कहा कि कि नए भारत का आधार उसकी युवा शक्ति है, जिसको सशक्त बनाने के लिए मोदी जी निरंतर कार्यरत है। मोदी जी द्वारा सभी सरकारी विभागों व मंत्रालयों में 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख भर्ती करने का निर्देश युवाओं में नयी आशा और विश्वास लायेगा। इसके लिए नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद करता हूँ। वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के युवाओं के सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा निर्णय लेते हुए सभी सरकारी विभागों में अगले 1.5 साल में 10 लाख नौजवानों की भर्ती करने का निर्देश दिया है।यह निर्णय युवाओं में विश्वास और उत्साह बढ़ायेगा। प्रधानमंत्रीजी का इसके लिए अभिनंदन! 

प्रमुख खबरें

AI को लेकर नारायण मूर्ति ने दिया बड़ा बयान, खुद बताया असल में खतरनाक है या नहीं

Maharashtra : नवी मुंबई में लोकसभा चुनाव के दौरान 4,000 पुलिसकर्मी बंदोबस्त ड्यूटी पर रहेंगे

Andhra Pradesh: चुनाव बाद हिंसा को लेकर EC का बड़ा एक्शन, पलनाडु और अनातपुर के पुलिस प्रमुख निलंबित

विशाखापत्तनम जासूसी मामले में NIA ने दायर की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, पाक जासूसी नेटवर्क को गोपनीय जानकारी लीक करने का आरोप