पीएम मोदी ने ट्रंप से की बातचीत, निशाने पर रहा पाकिस्तान

By अंकित सिंह | Aug 19, 2019

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ आज पीएम नरेंद्र मोदी ने टेलीफोन पर बातचीत की। मोदी और ट्रंप के बीच आधे घंटे तक बातचीत हुई। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मामलों के बारे में बात की। क्षेत्रीय स्थिति के संदर्भ में, पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ अपनी बातचीत में कहा कि क्षेत्र के कुछ नेताओं द्वारा भारत विरोधी बयानबाजी कर रहे हैं जो शांति के लिए अनुकूल नहीं है। मोदी ने आतंकवाद एवं हिंसा मुक्त माहौल बनाने और सीमापार से आतंकवाद पर रोक लगाने के महत्व को रेखांकित किया।

 

ओसाका में अपनी द्विपक्षीय (भारत-अमेरिका) चर्चा का जिक्र करते हुए, पीएम मोदी ने उम्मीद जताई कि भारत के वाणिज्य मंत्री और अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि आपसी लाभ के लिए द्विपक्षीय व्यापार संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए एक प्रारंभिक तिथि पर मिलेंगे। मोदी ने ट्रंप के साथ बातचीत के दौरान एकीकृत, सुरक्षित और लोकतांत्रिक अफगानिस्तान के लिए काम करने को लेकर भारत की लंबे समय से जारी दृढ़ प्रतिबद्धता दोहरायी। सरकार ने कहा है कि मोदी और ट्रंप के बीच 30 मिनट तक बातचीत ‘‘गर्मजोशी भरी और सौहार्दपूर्ण’’ तरीके से हुई और इसमें द्विपक्षीय, क्षेत्रीय मामले शामिल थे। 

प्रमुख खबरें

Ragini Khanna Converts to Christianity! | गोविंदा की भतीजी रागिनी खन्ना ने अपनाया ईसाई धर्म? ससुराल गेंदा फूल की अभिनेत्री ने वायरल खबर की बताई सच्चाई

Lok Sabha Election : राहुल गांधी के चुनाव मैदान में उतरने से रायबरेली सीट सुर्खियों में

IPL 2024: रॉयल्य पर जीत के बाद SRH की मालकिन काव्या मारन ने किया रोनाल्डो की तरह सेलिब्रेट, Video

अमेठी लोकसभा सीट से 25 वर्षों में पहली बार गांधी परिवार से कोई चुनाव नहीं लड़ रहा