Odisha Train Tragedy | स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक, दुर्घटना स्थल का करेंगे दौरा, मरने वालों की संख्या 300 के करीब

By रेनू तिवारी | Jun 03, 2023

नयी दिल्ली। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ओडिशा के बालासोर का दौरा करेंगे, जहां भयानक ट्रेन दुर्घटना ने लगभग 300 लोगों की जान ले ली और 900 से अधिक घायल हो गए। विवरण के अनुसार, प्रधानमंत्री पहले ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा करेंगे और फिर कटक के अस्पताल का दौरा करेंगे, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि इससे पहले आज प्रधानमंत्री ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक भी बुलाई।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: रेलवे के इतिहास में चौथे सबसे बड़े हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 280 हुई, घटनास्थल पर जा रहे हैं PM Modi

 

ओडिशा रेल हादसे की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई है। सरकारी सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में अब तक 238 लोगों की मौत हो चुकी है और 900 से अधिक लोग घायल हुए हैं। भुवनेश्वर में अधिकारियों ने बताया कि 1,200 कर्मियों के अलावा 200 एंबुलेंस, 50 बस और 45 सचल स्वास्थ्य इकाइयां दुर्घटनास्थल पर काम कर रही हैं। 

भारतीय रेलवे ने एक बयान में कहा, ट्रेन दुर्घटना की जांच दक्षिण पूर्व सर्किल के रेलवे सुरक्षा आयुक्त एएम चौधरी के नेतृत्व में की जाएगी। आयुक्त रेलवे सुरक्षा नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अंतर्गत आता है। एक अधिकारी ने कहा कि हावड़ा के रास्ते में 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए और बगल की पटरियों पर गिर गए।


 

 


प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal