सुनील मेहता ने कहा- चालू वित्त वर्ष में लाभ में आएगा PNB

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 02, 2018

तिरुवनंतपुरम। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को चालू वित्त वर्ष में मुनाफे में लौटने की उम्मीद है। बैंक के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने कहा है कि बैंक मुनाफे में लौटेगा और वृद्धि दर्ज करेगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि 14,000 करोड़ रुपये का नीरव मोदी घोटाला अब बीती बात है। मेहता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पीएनबी 2018-19 में लाभ में लौटेगा। उन्होंने कहा कि इस साल जनवरी में नीरव मोदी घोटाला सामने आने के बाद बैंक ने कई कदम उठाए हैं। 

केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन को सोमवार को बाढ़ राहत और पुनर्वास के लिए पांच करोड़ रुपये का चेक देने के बाद मेहता ने पीटीआई -भाषा से साक्षात्कार में कहा कि बैंक ने इस तरह के झटके को सहने की क्षमता दिखाई है। चालू वित्त वर्ष में बैंक पुन: मुनाफे में लौटेगा। उन्होंने कहा कि बैंक धीरे-धीरे वृद्धि की राह पर लौट रहा है। पीएनबी को चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 940 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में बैंक ने 343.40 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था।

बैंक के निदेशक मंडल ने विस्तार के लिए सरकार से 5,431 करोड़ रुपये की पूंजी मांगी है। इसके लिए बैंक तरजीही शेयर जारी करेगा। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित पूंजी निवेश से बैंक की वृद्धि की पहल को प्रोत्साहन मिलेगा। इससे पहले इसी साल बैंक में 2,816 करोड़ रुपये का कोष डाला गया था, जो नियामकीय अनुपालन के तहत नियमों को पूरा करने के लिए था।

प्रमुख खबरें

भारतीय स्पिनर छोटे प्रारूपों में गेंद को स्पिन की जगह तेज करा रहे : Muralitharan

ICICI बैंक का शुद्ध लाभ मार्च तिमाही में 18.5 प्रतिशत बढ़कर 11,672 करोड़ रुपये पर

India नैदानिक परीक्षण के लिए आकर्षक गंतव्य बन रहा : दवा उद्योग

फिडे ने विश्व चैंपियनशिप मुकाबले के लिए बोली प्रक्रिया शुरू की, लगभग 80 करोड़ रुपये का बजट रखा