मूसलाधार बारिश के कारण मकान और पुलिस चौकी गिरी, दो बच्चों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 27, 2018

मेरठ। जिले में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण एक मकान और एक पुलिस चौकी की इमारत ढह जाने से दो बच्चों की मौत हो गयी जबकि दो पुलिसकर्मियों सहित पांच लोग घायल हो गये। पहली घटना भावनपुर थाने की है। थाना प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि जेई गांव निवासी इसराइल, उसकी पत्नी शबाना और तीन बच्चे कमरे में सो रहे थे। रात को तेज बारिश के कारण अचानक कमरे की कच्ची छत भरभरा गिर गई।

उन्होंने बताया कि चीख सुनकर पड़ोसी वहां पहुंचे और सभी को मलबे से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। हादसे में इसराल की पुत्री सुमैया (छह) और पुत्र अमजद (चार) की मौके पर ही मौत हो गई। अन्य तीन लोगों की इलाज चल रहा है। थाना प्रभारी के अनुसार पीड़ितों ने मामले में पुलिस कार्रवाई से इनकार किया है। वहीं बारिश के कारण लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की इस्लामाबाद चौकी की इमारत गिरने से दो सिपाही घायल हो गये जबकि 11 वाहन क्षतिग्रस्त हो गये।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार इस्लामाबाद चौकी का भवन जर्जर हालत में था। आज सुबह चौकी की छत और दीवार धराशाई हो गई। मलबे की चपेट में आने से सिपाही सोहनपाल और सावंत कुमार घायल हो गए। लिसाड़ी गेट इंस्पेक्टर मोहम्मद असलम ने बताया कि मलबे में दो सरकारी तथा नौ निजी वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। घायल सिपाहियों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी मिल गयी है। पुलिस चौकी को अस्थाई तौर पर अन्य स्थान पर शिफ्ट करने के लिए अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है। इसके अलावा लालकुर्ती थाना क्षेत्र में भी एक मकान गिर है, हालांकि उसमें अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar