भारत बंद: युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन पर पुलिस का लाठी चार्ज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 10, 2018

नयी दिल्ली। कांग्रेस द्वारा आहूत ‘भारत बंद’ के तहत सोमवार को पार्टी की युवा इकाई ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने को लेकर आज प्रदर्शन किया, हालांकि पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर-वितर करने के लिए लाठी चार्ज किया। हालांकि पुलिस ने इसे भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ‘हल्का लाठी चार्ज’ बताया है। युवा कांग्रेस का कहना है कि पुलिस के लाठी चार्ज में उसके पांच पदाधिकारी-कार्यकर्ता घायल हुए हैं और इनमें युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी भी शामिल हैं।

 

कांग्रेस की युवा इकाई ने दिल्ली गेट के निकट एक पेट्रोल पंप के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव ने कहा, ‘‘आज जब हम शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे, तब पुलिस ने हम पर बड़ी बर्बरता से लाठियां बरसाई। पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ भारत बंद के दौरान हुई लाठीचार्ज की हम कड़ी निंदा करते है। मैं कहना चाहता हूँ कि बढ़ती महंगाई के खिलाफ छिड़ी यह जंग अब जारी रहेगी।’’

 

दूसरी तरफ, मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि ‘अनियंत्रित होती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हल्का लाठी जार्च किया गया है।’ कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ 'भारत बंद' बुलाया था। 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला