महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, कांग्रेस के बाद शिवेसना भी अपने विधायकों को कर रही शिफ्ट

By अभिनय आकाश | Nov 08, 2019

महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। राज्य में अब लगभग सभी मुख्य दलों ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर ली है, लेकिन अभी तक किसी भी दल ने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है। इसके पीछ की वजह है कि किसी पार्टी के पास बहुमत का आंकड़ा मौजूद नहीं है। हालांकि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है और उसके पास 105 विधायक हैं। सरकार बनाने के लिए 146 विधायकों के समर्थन की जरुरत है। कल यानी 9 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र को राष्ट्रपति शासन की दिशा में ले जा रही बीजेपी, जनता इस अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगी: राकांपा

नई सरकार के गठन के लिए आज का ही दिन शेष है। ऐसे में सभी दलों की ओर से टूट की आशंका के मद्देनजर अलग-अलग स्थानों पर शिफ्ट कर रहे हैं। कांग्रेस भी अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाकर उन्हें राजस्थान की राजधानी जयपुर ले जाने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वह कांग्रेस के साथ-साथ शिवसेना के विधायकों को भी खरीद रही है. पार्टी ने कहा है कि बीजेपी ने एक विधायक को 50 करोड़ रुपए देने की बात कही है। वहीं शिवसेना भवन में हो रही पार्टी बैठक खत्म हो गई। उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में हुई बैठक। आदित्य ठाकरे भी शिवसेना की बैठक में मौजूद रहे। जिसके बाद खबर ये आ रही है कि रंग शारदा होटल से विधायकों को शिफ्ट किया गया। बता दें कि कल  शिवसेना विधायकों को दलबदल से बचाने के लिए फाइव स्टार में ठहराया गया था। 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला