अमेरिका के साथ तनाव खत्म करने के लिए पोम्पिओ ‘खुशी-खुशी’ जाएंगे ईरान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 26, 2019

वाशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि वह ईरान पर अमेरिका के प्रतिबंधों के कारण दोनों देशों के बीच हुए तनाव को कम करने के लिए ‘‘खुशी-खुशी’’ से तेहरान जाएंगे। पोम्पिओ ने ब्लूमबर्ग को दिए एक साक्षात्कार में बृहस्पतिवार को कहा कि वह प्रतिबंधों के पीछे अमेरिका की वजह स्पष्ट करने के लिए ईरान के टेलीविजन पर आना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं ईरान के लोगों से सीधे बात करने के अवसर का स्वागत करुंगा। मैं उसने बात करुंगा कि उनके नेतृत्व ने क्या किया और कैसे उसने ईरान को नुकसान पहुंचाया।

इसे भी पढ़ें: अब अमेरिका को मेक्सिको सीमा से आए लोगों को देना होगा शरण, ये है वजह!

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल ईरान के साथ परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगाने वाले समझौते से अपने देश को अलग कर लिया था और उस पर प्रतिबंध लगा दिए थे। इसके बाद से ही अमेरिका और ईरान के बीच संबंध तनावपूर्ण बने हुए हैं। अमेरिका ने कहा कि उसने पिछले सप्ताह संभवत: ईरान के दो ड्रोनों को मार गिराया था और उसने खाड़ी में टैंकर पोतों पर सिलसिलेवार रहस्यमयी हमले करने के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया।

 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला