IPL स्थगित होने से चोट से उबरने का समय मिल गया: दीपक चाहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 08, 2020

चेन्नई। भारत के मध्यम गति के गेंदबाज दीपक चाहर के लिये कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल 2020 स्थगित होना फायेदमंद साबित हो रहा है क्योंकि इस देरी से उन्हें पीठ में लगी चोट से उबरकर पूर्ण फिटनेस हासिल करने का समय मिल जायेगा। आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये खेलने वाले चाहर हालात सामान्य होने पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं। सत्ताईस साल के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘मैं फिर से गेंदबाजी करने के लिये बेताब हूं। अभी मैं फिट रहना चाहता हूं। ’’ चाहर को पीठ में यह चोट पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान लगी थी जिसके कारण वह मार्च के अंत तक क्रिकेट से बाहर हो गये थे। उन्होंने स्वीकार किया कि अगर आईपीएल 29 मार्च को शुरू हो गया होता तो वह चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये शुरूआती मैचों में नहीं खेल पाते। उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स की अधिकारिक वेबसाइट पर कहा, ‘‘जब चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती तो आप कुछ नहीं कर सकते। इसलिये मैं उन चीजों पर ध्यान लगाता हूं जो मैं उस दौरान कर सकता हूं।

इसे भी पढ़ें: IPL की चकाचौंध से दूर कुछ इस तरह घर पर आराम फरमा रहे है मैकुलम

 मैं नयी चीजें सीखने की कोशिश कर रहा हूं, अपनी फिटनेस पर ध्यान लगाये हूं क्योंकि आप जानते हो कि मैं चोटिल था और वापसी कर रहा था। इसलिये मुझे उबरने के लिये और समय मिल जायेगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर आईपीएल सत्र समय पर शुरू हो गया होता तो मैं शुरू के कुछ मैच नहीं खेल पाता। ’’ चाहर के पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ सात रन देकर छह विकेट (जिसमें हैट्रिक भी शामिल है) को आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन घोषित किया गया था। आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया है लेकिन अभी इसके आयोजन की संभावना नहीं दिख रही है।

प्रमुख खबरें

अफगानिस्तान में भारी बारिश के चलते बाढ़ में कम से कम 50 लोगों की मौत

Delhi High Court ने Jackie Shroff के व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा की, संस्थाओं को अभिनेता के नाम, आवाज का उपयोग करने से रोका

Maddock Films के रोमांटिक ड्रामा के लिए Siddharth Malhotra और Kriti Sanon एक साथ आए?

जेल का खेल खेल रहे PM, केजरीवाल बोले- कल सभी नेताओं के साथ BJP मुख्यालय जाऊंगा, जिसे अरेस्ट करना...