पाकिस्तानी सेना के साथ अभ्यास आतंक पीड़ितों का अपमान: कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 28, 2018

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने रूस में शंघाई सहयोग संगठन(एससीओ) के आतंकवाद विरोधी सैन्य अभ्यास में पाकिस्तानी सेना के साथ भारतीय सेना की टुकड़ी के शामिल होने को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इससे भारत में आतंकवाद से पीड़ित हजारों लोगों का अपमान हुआ है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ मोदी जी, आप पाकिस्तान को मान देकर आतंकवाद से पीड़ित हजारों लोगों का अपमान करने और राष्ट्रीय हित को नुकसान पहुंचाने पर क्यों तुले हुए हैं?’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘पहले आपने पठानकोट हमले की जांच के लिए आईएसआई को आमंत्रित किया, अब आतंकवाद की जननी पाकिस्तानी सेना के साथ ‘आतंकवाद रोधी साझा सैन्य अभ्यास’ कर रहे हैं।’’ दरअसल, यह आतंकवाद-रोधी अभ्यास इन दिनों रूस के चेबरकुल शहर में चल रहा है। इसका मकसद आतकंवाद और चरमपंथ के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए सभी सदस्य देशों के बीच सहयोग को बढ़ावा देना है।

 

भारत और पाकिस्तान जून 2017 में एससीओ के पूर्ण सदस्य बनने के बाद पहली बार इस अभ्यास में हिस्सा ले रहे हैं। भारत, चीन, रूस, कजाखस्तान, ताजिकिस्तान, किर्गिस्तान और पाकिस्तान के तीन हजार सैनिक इस अभ्यास में हिस्सा ले रहे हैं। भारतीय दल में 200 सैनिक शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

ED ने आप विधायक Amanatullah Khan को भेजा समन, 29 अप्रैल को पेश होने को कहा

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामला: मुंबई एसआईटी ने अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिया

Ramban में जमीन धंसने की घटना के बीच 500 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

एमसीडी आयुक्त की वित्तीय शक्तियां बढ़ाने की फाइल शहरी विकास मंत्री के पास लंबित: उपराज्यपाल सचिवालय