सर्वदलीय बैठक के बाद बोले प्रह्लाद जोशी, हम हर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार, विपक्ष की ओर से सुझाव आए हैं

By अंकित सिंह | Dec 06, 2022

बुधवार से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। आज इसको लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल व संसदीय कार्य मंत्री पहलाद जोशी और संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल मौजूद रहे। टीएमसी की ओर से इस बैठक में डेरेक ओ'ब्रायन शामिल हुए। बैठक में कांग्रेस से अधीर रंजन चौधरी, तृणमूल कांग्रेस से सुदीप बंदोपाध्याय, डेरेक ओ ब्रायन, द्रमुक से टी आर बालू, आप से संजय सिंह सामिल हुए। इसके अलावा कई और दलों के नेताओं ने इस बैठक में हिस्सा लिया। इसमें सदन का कामकाज सुचारू रूप से सुनिश्चित करने, सत्र के दौरान विधायी कार्यों एवं इससे जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई। 

 

इसे भी पढ़ें: Indian Economy: वर्ल्ड बैंक ने भारत को दी खुशखबरी, GDP अनुमान को बढ़ाकर 6.5% से 6.9% किया


बैठक के बाद केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इसको लेकर जानकारी भी दी है। अपने बयान में प्रहलाद जोशी ने कहा कि हम हर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं, विपक्ष की ओर से कुछ सुझाव आए हैं। उन्होंने कहा कि स्पीकर और चेयरमैन की अनुमति के बाद चर्चा होगी। 47 पार्टियों में से 31 पार्टियों ने इस बैठक में हिस्सा लिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं इस आरोप की निंदा करता हूं कि हम क्रिसमस की उपेक्षा कर रहे हैं। 24 व 25 दिसंबर को अवकाश रहेगा। आपको बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र सात दिसंबर से शुरू होगा और यह 29 दिसंबर को समाप्त होगा। इस सत्र में 17 बैठकें होंगी।

 

इसे भी पढ़ें: EXIT POLL: गुजरात में हिट नरेंद्र-भूपेंद्र की जोड़ी, हिमाचल में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर, दिल्ली में चलेगी झाड़ू

 

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमने सरकार को कहा है कि जैसे हिंदू, मुस्लिम के त्योहार होते हैं वैसे ईसाई लोगों का भी त्योहार होता है। यह बात ईसाई लोगों के त्योहार के समय ध्यान रखनी जरूरी है।उनकी जनसंख्या कम है लेकिन यह बात हमें सोचनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सत्र को छोटा, बंद कर त्योहर मनाने के लिए नहीं कह रहे बल्कि सरकार को इसके बारे में सोचने के लिए कह रहे। सरकार 24-25 विषयों पर चर्चा कराना चाहती है जिसके लिए समय नहीं, क्योंकि यह सत्र 17 दिन का है। 

प्रमुख खबरें

सू्र्यकुमार यादव का नंबर 1 का ताज खतरे में, बाबर आजम मार सकते हैं बाजी

AC में हुआ धमाका, पोतियों की शादी में आए दादा की, हुई मौत

April में Petrol की बिक्री 12.3 प्रतिशत बढ़ी, चुनाव प्रचार के बावजूद भी Diesel की मांग घटी

Diabetes और Weight Loss के लिए बेहद लाभकारी है यह ड्रिंक, घर बनाकर करें तैयार