Prajwal Revanna case: राहुल गांधी ने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को लिखा पत्र, जानें क्या कहा

By अंकित सिंह | May 04, 2024

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जद (एस) नेता प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को पत्र लिखकर पीड़ितों को हर संभव सहायता देने और ऐसा जघन्य अपराध करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। राहुल गांधी ने कर्नाटक के सीएम को लिखी चिट्ठी में कहा कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करें। यह सुनिश्चित करना हमारा सामूहिक कर्तव्य है कि इन जघन्य अपराधों के लिए जिम्मेदार सभी पक्षों को सजा दी जाए।

 

इसे भी पढ़ें: 'कैंपेन के लिए फंड नहीं दे पा रही पार्टी', पुरी से कांग्रेस कैंडिडेट ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार


कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना ने कई वर्षों में सैकड़ों महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया और उनका वीडियो बनाया। कई लोग जो उन्हें भाई और बेटे के रूप में देखते थे, उनके साथ सबसे हिंसक तरीके से क्रूरता की गई और उनकी गरिमा लूट ली गई। हमारी माताओं और बहनों के साथ बलात्कार पर कड़ी से कड़ी सज़ा की आवश्यकता है। वायनाड सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की भी आलोचना की। 


पत्र में लिखा गया है कि मुझे यह जानकर गहरा सदमा लगा है कि दिसंबर 2023 में ही, हमारे गृह मंत्री अमित शाह को जी देवराजे गौड़ा ने प्रज्वल रेवन्ना के पूर्ववृत्त, विशेष रूप से उनके यौन हिंसा के इतिहास और अपराधी द्वारा फिल्माए गए वीडियो की उपस्थिति के बारे में सूचित किया था। इससे भी अधिक चौंकाने वाली बात यह है कि इन वीभत्स आरोपों को भाजपा के सबसे वरिष्ठ नेतृत्व के संज्ञान में लाए जाने के बावजूद, प्रधान मंत्री ने एक सामूहिक बलात्कारी के लिए प्रचार और प्रचार किया।


गांधी ने आगे इस बात पर जोर दिया कि इस देश की माताओं और बहनों के लिए न्याय मांगना सबसे पुरानी पार्टी का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि इस पृष्ठभूमि में, हमारी माताओं और बहनों के लिए न्याय की लड़ाई लड़ना कांग्रेस पार्टी का नैतिक कर्तव्य है। मैं समझता हूं कि कर्नाटक सरकार ने गंभीर आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है और प्रधान मंत्री से प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने और उन्हें जल्द से जल्द भारत प्रत्यर्पित करने का अनुरोध किया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: Andhra Pradesh Elections: आंध्र प्रदेश की राजनीतिक परिदृश्य से गायब हो चुकी कांग्रेस क्या दिखा पाएगी कोई करिश्मा


जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना, जो पूर्व प्रधान मंत्री और पार्टी अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा के पोते भी हैं, पर एक सेक्स टेप घोटाले में आरोप लगाया गया है। वीडियो में प्रज्वल को कथित तौर पर कई महिलाओं के साथ अंतरंग होते देखा गया था। हालाँकि, यौन रूप से स्पष्ट वीडियो सामने आने के बाद वह कथित तौर पर विदेश चले गए हैं। कथित तौर पर उनके यौन उत्पीड़न के वीडियो वाले हजारों पेन ड्राइव उस लोकसभा क्षेत्र हसन में प्रसारित किए गए, जहां से वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-जद (एस) के उम्मीदवार थे। हसन में कुछ सेकंड से लेकर कुछ मिनटों तक की अवधि वाले 2,976 वीडियो प्रसारित किए गए।

प्रमुख खबरें

PM Modi की रैली को लेकर पुख्ता हुए सुरक्षा इंतजाम, हजारों पुलिस कर्मी संभालेंगे सुरक्षा की जिम्मेदारी

कोई भी सरकार संविधान नहीं बदल सकती: Nitin Gadkari

Vodafone Idea की छह महीनों में चुनिंदा शहरों में 5जी सेवा लाने की योजनाः CEO

दिल्ली में आज चुनावी शंखनाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी, जनता में बेहद उत्साह