Prajwal Revanna का राजनयिक पासपोर्ट तुरंत रद्द किया जाए: Siddaramaiah का प्रधानमंत्री से अनुरोध

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 01, 2024

बेंगलुरु । कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बुधवार को कहा कि कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोपों का सामना कर रहे सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने विदेश जाने के लिए राजनयिक पासपोर्ट का इस्तेमाल किया था और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इसे निरस्त करने के लिए त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया। मोदी को लिखे एक पत्र में उन्होंने अन्य कदम उठाने के लिए भी कहा जैसे कि भारत सरकार के राजनयिक और पुलिस चैनलों के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय पुलिस एजेंसियों का उपयोग करके ‘फरार’ संसद सदस्य की शीघ्र वापसी सुनिश्चित करना ताकि उन्हें कानून के कठघरे में खड़ा किया जा सके। 


हासन से 33 वर्षीय सांसद प्रज्वल रेवन्ना एच डी देवेगौड़ा के बड़े बेटे एचडी रेवन्ना के बेटे हैं, जो विधायक और पूर्व मंत्री हैं। इस आम चुनाव में प्रज्वल हासन लोकसभा सीट से भाजपा-जद(एस) गठबंधन के उम्मीदवार हैं जहां गत शुक्रवार को मतदान हुआ। प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित तौर पर कई महिलाओं का यौन शोषण करने के आपत्तिजनक वीडियो क्लिप हाल के दिनों में हासन में प्रसारित होने लगे थे, जिसके बाद राज्य सरकार ने सांसद की कथित संलिप्तता वाले अपराध की जांच के लिए एक विशेष कार्य बल (एसआईटी) का गठन किया था। 


सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘कई रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस मामले और गिरफ्तारी को भांपकर आरोपी सांसद और लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना 27 अप्रैल को ही देश छोड़कर विदेश यात्रा पर चले गए। खबरों से पता चला है कि वह अपने राजनयिक पासपोर्ट के दम पर विदेश यात्रा कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Karnataka में कथित तौर पर प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर युवती की चाकू मारकर हत्या

Congress मुसलमानों की तरफदारी करती है, Modi किसी से भेदभाव नहीं करते : Giriraj Singh

प्रधानमंत्री सिर्फ मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करते हैं, महंगाई पर चुप रहते हैं: Tejashwi

छोटे हथियारों की निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए India से बातचीत जारी : Sri Lanka के विदेश मंत्री