प्रधानमंत्री के आंदोलनजीवी वाले बयान से आहत हुए प्रशांत भूषण, ट्वीट कर कही यह बात

By अनुराग गुप्ता | Feb 08, 2021

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि मैं देख रहा हूं कि पिछले कुछ समय से इस देश में एक नई जमात पैदा हुई है 'आंदोलनजीवी'। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 'आंदोलनजीवी' शब्द का इस्तेमाल करने मात्र से बहुत से लोग आहत हो गए। इसी बीच जाने माने वकील और सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत भूषण का भी बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि आज हमारे किसानों को नीचा दिखाने के लिए 'आंदोलन जीव' कह रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: दो हफ्ते में दो बार पीएम ने किया असम का दौरा, जानें ऐतिहासिक तौर पर क्यों है अहम ? 

प्रशांत भूषण ने ट्वीट किया कि जो कल तक कहते थे कि मैंने अपना राजनीतिक कॅरियर आंदोलन करके बनाया है, वह आज हमारे किसानों को नीचा दिखाने के लिए 'आंदोलन जीव' कह रहे हैं ! दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि मैं देख रहा हूं कि पिछले कुछ समय से इस देश में एक नई जमात पैदा हुई है- आंदोलनजीवी। वकील, छात्रों, मजदूरों के आंदोलन में ये लोग नजर आते हैं। ये पूरी एक टोली है जो आंदोलन के बिना जी नहीं सकती है और आंदोलन से जीने के लिए रास्ते खोजते रहते हैं।

वहीं, कांग्रेस ने निशाना साधते हुए कहा कि जिस विचारधारा के लोगों ने आजादी के संघर्ष में अपना योगदान नहीं दिया है, उन लोगों को आंदोलन की कीमत कभी समझ नहीं आएगी।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में महिला से रेलगाड़ी में दुष्कर्म, पुलिस ने किया मामला दर्ज

तीर्थयात्रा के सुचारु संचालन के लिए Gangotri, Yamunotri में बनेगा ‘मास्टरप्लान’: Dhami

Abhishek ने विकास और सुशासन के मुद्दे पर BJP को सार्वजनिक बहस की दी चुनौती

एकदूसरे के ‘विस्तारवादी नीति’ का समर्थन कर रहे हैं China और Russia: Taiwan के विदेश मंत्री