तृणमूल सांसद ने सत्तापक्ष पर नफरत को शह देने का आरोप लगाया, ठाकुर ने बंगाल सरकार को विफल बताया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 28, 2022

नयी दिल्ली| तृणमूल कांग्रेस की सांसद प्रतिमा मंडल ने बुधवार को लोकसभा में दावा किया कि देश में नफरत और हिंसा का माहौल बढ़ाया जा रहा है और इसे सत्तापक्ष की शह मिल रही है।

इस पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार करते हुए कहा कि तृणमूल सांसद ने सदन में झूठ बोला है और गुमराह किया है क्योंकि कानून-व्यवस्था राज्यों का विषय है तथा इस मामले में पश्चिम बंगाल सरकार पूरी तरह विफल रही है।

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सांसद प्रतिमा मंडल ने सदन में शून्यकाल के दौरान दावा किया, ‘‘महंगाई जैसे मुद्दों से देश का ध्यान भटकाने के लिए नफरत का माहौल बढ़ाया जा रहा है...इसे सत्तापक्ष की मदद मिल रही है..अगर कदम उठाए नहीं गए तो स्थानीय स्तर पर सुरक्षा चुनौती पैदा हो सकती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सरकार नींद से जागे और उचित कदम उठाए।’’

इस पर अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘‘सांसद ने बगैर तथ्य के झूठे आरोप लगाये हैं। कानून व्यवस्था राज्यों का विषय है। उन्हें पश्चिम बंगाल की बात करनी चाहिए थी जहां की सरकार विफल है। पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है।’’

उन्होंने पश्चिम बंगाल के एक मंत्री की करीबी के आवास से करोड़ों रुपये की बरामदगी का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘सांसद को अपनी बात वापस लेनी चाहिए और माफी मांगनी चाहिए।’’ सदन में भाजपा सांसद धर्मवीर सिंह ने कहा कि यूक्रेन से लौटे उन मेडिकल छात्रों की पढ़ाई की व्यवस्था करनी चाहिए जिनकी शिक्षा वहां अधूरी रह गई थी।

जनता दल (यू) सांसद सुनील कुमार पिंटू ने कहा कि केंद्र सरकार को बिहार में केंद्रीय टीम भेजकर सूखे की स्थिति का आकलन कराना चाहिए और उचित मदद मुहैया कराई जाए।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: पार्टनर के साथ बना रहे पेरिस घूमने का प्लान तो ऐसे प्लान करें ट्रिप, कम खर्चे में कर सकेंगे ढेर सारी मस्ती

Artificial general Intelligence क्या है, जानें लोग क्यों इससे डरे हुए हैं?

अखिलेश-डिंपल की बेटी में लोगों को दिखी नेताजी की छवि, मैनपुरी में मां के लिए अदिति ने किया खूब प्रचार

US के होटल में मीटिंग, आतंकी भुल्लर की रिहाई का वादा, 134 करोड़ की खालिस्तानी फंडिंग, अब कौन सी बड़ी मुसीबत में फंसे केजरीवाल?