न कोई फिल्म न कोई गाना.. फिर भी प्रीति जिंटा की साल की कमाई है 200-300 करोड़

By रेनू तिवारी | Jan 31, 2019

एक समय था जब पूरे बॅालीवुड में 'खान' नाम का सिक्का चलता था, अभी भी हैं लेकिन अब लोग खानस के आधार पर नहीं बल्कि कहानी और निर्देशन के आधार पर फिल्में देखतें हैं। आज से कुछ सालों पहले बॉलीवुड में ऐसा दौर था जब फिल्में 'खान' नाम जुड़ने से ही सुपरहिट हो जाया करती थीं, उस समय खानस के साथ फिल्म में काम कारना किसी भी एक्ट्रेस के लिए ऑस्कर मिलने के बराबर माना जाता था। सलमान, शाहरुख और आमिर की हिरोइन बनना एक्ट्रेस के लिए बड़ी उपल्बधि था, और इस उपल्बधि को हासिल किया था डिम्पल गर्ल प्रीति जिंटा ने....

प्रीति जिंटा का बॉलीवुड बैकग्राउंड की भी तरह की नहीं है प्रीति जिंटा एक आर्मी परिवार से संबंध रखती हैं। प्रीति जिंटा के पिता दुर्गाचंद जिंटा एक फौजी थे। प्रीति जिंटा के पिता का बचपन में ही निधन हो गया था। जिसके बाद प्रीति जिंटा को काफी समस्याओं का सामना कारना पड़ा लेकिन प्रीति जिंटा ने हार नहीं मानी अपनी मां नीलप्रभा के साथ मिलकर एक नई जिंदगी शुरू की।

प्रीति जिंटा की राहे शायद बॉलीवुड की ओर थी, इस लिए डिम्पल गर्ल प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत की। प्रीति जिंटा ने अपने करियर का आगाज 1998 में दिल से फिल्म से की। इसी साल उनकी फिल्म सोल्जर भी रिलीज हुई थी। प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड से लेकर तेलुगु और पंजाबी में भी काम किया। प्रीति जिंटा में अपने अभिनय का लोहा मनवाया और बॉलीवुड के खानस की चहेती बन गई।

प्रीति जिंटा ने सभी सुपरस्टार के साथ सुपरहिच फिल्में दी इसकी लिस्ट काफी लंबी हैं- क्या कहना, कल हो ना हो,वीर-जारा,सोल्जर, चोरी-चोरी चुपके-चुपके, कोई मिल गया के साथ हर फिल्म के साथ प्रीति के नाम के आगे सुपरहिट का खिताब लग गया। वो कहते हैं ना बॅालीवुड में एक्ट्रेस की उम्र कम होती है। इस कम समय  में भी प्रीति ने खुद को नंबर 1 के स्थान पर रखा।

प्रीति ने वर्ष 2016 में अमेरिकी व्यक्ति जेन गुडइनफ से शादी कर ली । फिलहाल वह एक खुशहाल जिंदगी जी रही हैं । आपको जानकर हैरानी होगी कि बड़े पर्दे से दूर होने के बावजूद प्रीति आईपीएल से हर साल 200 से 300 करोड़ की कमाई करती हैं। 150 से लेकर 200 करोड़ विज्ञापनों के जरिये प्रीति जिंटा हर साल 150 से लेकर 200 करोड़ की कमाई कर लेती हैं। इसके साथ आईपीएल से प्रीति हर मैच 2 करोड़ की कमाई करती हैं। फिर चाहे टीम हार जाए।

 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान