दो दिवसीय छत्तीसगढ़ यात्रा पर रायपुर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 25, 2018

रायपुर। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज अपनी दो दिवसीय छत्तीसगढ़ यात्रा पर बस्तर जिला पहुंचे। यहां वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सरकारी अधिकारी ने बताया कि जगदलपुर हवाईअड्डे पर आज सुबह साढ़े दस बजे मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अपने मंत्रिमंडल के नेताओं और अन्य अधिकारियों के साथ राष्ट्रपति का स्वागत किया।

 

इसके बाद कोविंद हेलीकॉप्टर से दन्तेवाड़ा जिले के जवांगा रवाना हुए। अधिकारी ने बताया कि जवांगा से वह सड़क के रास्ते हीरानार गांव जाएंगे, जहां वह ‘एकीकृत खेती प्रणाली केंद्र’ में किसानों और स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के साथ बातचीत करेंगे। हीरानार में ‘वनवासी कल्याण आश्रम’ में वह छात्रों के साथ मुलकात कर उनके साथ दोपहर का भोजन भी करेंगे।

 

उन्होंने बताया कि इसके बाद वह जवांगा स्थित ‘श्री अटल बिहारी वाजपेयी शिक्षा शहर’ परिसर में सक्षम स्कूल और आस्था विद्या मंदिर के छात्रों से मिलेंगे। अधिकारी ने कहा कि कोविंद शहर के शिक्षा परिसर में यूवा बीपीओ केंद्र का उद्घाटन कर कर्मचारियों के साथ बातचीत भी करेंगे। राष्ट्रपति आज रात बस्तर के चित्रकोट इलाके के विश्राम गृह में ही गुजारेंगे।

 

कोविंद कल ‘जगदलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल’ का उद्घाटन कर जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह जगदलपुर हवाईअड्डे से दिल्ली रवाना होंगे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दन्तेवाड़ा और बस्तर में राष्ट्रपति की तीन स्तरीय कड़ी सुरक्षा में करीब 7000 सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला