राष्ट्रपति चुनाव:MDA मुर्मू के पक्ष में मतदान का कर सकता है फैसला, कांग्रेस के पांच विधायक भी करेंगे वोट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 23, 2022

शिलॉन्ग।सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थित मेघालय जनतांत्रिक गठबंधन (एमडीए)राष्ट्रपति पद के लिए होने जा रहे चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगा और उनके पक्ष में मतदान के संबंध में अंतिम फैसला जल्द ही गठबंधन सहयोगियों की एक बैठक में किया जाएगा। गठबंधन के एक वरिष्ठ सदस्य ने यह जानकारी दी। एमडीए का समर्थन करने के लिए निलंबित किए गए कांग्रेस के पांच विधायक भी मुर्मू के पक्ष में मतदान कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: पिछली शिकस्त से सबक लेकर बीजेपी पवार की पावर को जांच परख कर रख रही कदम, ठाकरे भी सलाह पर कर रहे काम

गठबंधन के वरिष्ठ नेता ने बताया कि मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा पहले ही एमडीए में शामिल पार्टियों के अधिकतर नेताओं और निलंबित कांग्रेस विधायकों से बात कर चुके हैं। उनसे पूछा गया है कि जुलाई के राष्ट्रपति चुनाव में पार्टियां किसका समर्थन कर रही हैं। उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मुख्यमंत्री ने जल्द ही इस संबंध में बैठक बुलाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने बुधवार को कहा,‘‘ मुख्यमंत्री ने यह भी संकेत दिया है कि वह राष्ट्रपति पद के लिए राजग की उम्मीदवार के पक्ष में हैं, जो एक महिला और एक आदिवासी हैं। उन्होंने कहा कि यह देश भर के आदिवासी समुदायों के लिए गर्व का क्षण होगा।’’ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष संगमा के दक्षिण गारो हिल्स में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे से लौटने के बाद एमडीए की बैठक बुलाने की संभावना है।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला