Ujjain: बादशाह के 'सनक' गाने से नाराज महाकाल के पुजारी, 'भोलेनाथ' शब्द हटाने की मांग की

By अंकित सिंह | Apr 19, 2023

बादशाह के गाने 'सनक' में 'भोलेनाथ' शब्द के इस्तेमाल को लेकर बुधवार को महाकाल मंदिर के पुजारियों ने रोष जताया है। पुजारियों ने कहा कि भोलेनाथ के साथ मेरी बनती है सही' के बोल से श्रद्धालु नाराज हैं। रैपर बादशाह द्वारा हाल ही में जारी एल्बम 'सनक' में भोलेनाथ शब्द के इस्तेमाल से महाकाल के कई पुजारी नाराज हो गए हैं, जिन्होंने भोलेनाथ के नाम के साथ अश्लील शब्दों के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई है। पुजारियों ने मांग की है कि गाने से भोलेनाथ शब्द हटा दिया जाए और माफीनामा जारी किया जाए, नहीं तो वे रैपर बादशाह के खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: 'कभी ऐसा हुआ तो...' शादी की अफवाहों के बीच Parineeti Chopra ने निजी जिंदगी पर किया खुलासा


रैपर बादशाह के गाने 'सनक' पर उज्जैन महाकाल मंदिर के पुजारी महेश ने कहा कि हाल ही में एक गाना रिलीज हुआ है, जिसमें अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। गाने में सिंगर ने अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया और फिर खुद को भगवान शिव का भक्त घोषित किया। यह अनुचित है और हम इसका विरोध करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम सनातन धर्म के सभी संगठनों से भी ऐसे सभी गीतों और दृश्यों का विरोध करने का आग्रह करते हैं। ऐसी सामग्री पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। उन्होंने प्रशासन और सरकार से इसपर कार्रवाई करने की मांग की।


पुजारी महेश पुजारी समेत अन्य पुजारियों का तर्क है कि ऐसे गानों में धार्मिक शब्दों का इस्तेमाल उचित नहीं है और इससे सनातन धर्म से जुड़े शब्दों का गलत इस्तेमाल हो सकता है। गाने और इसके बोल से शिव भक्त भी नाखुश हैं।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में महिला से रेलगाड़ी में दुष्कर्म, पुलिस ने किया मामला दर्ज

तीर्थयात्रा के सुचारु संचालन के लिए Gangotri, Yamunotri में बनेगा ‘मास्टरप्लान’: Dhami

Abhishek ने विकास और सुशासन के मुद्दे पर BJP को सार्वजनिक बहस की दी चुनौती

एकदूसरे के ‘विस्तारवादी नीति’ का समर्थन कर रहे हैं China और Russia: Taiwan के विदेश मंत्री