कैंसर से जूझ रही हैं Princess of Wales Kate Middle ton, कीमोथेरेपी शुरु हुई

By दिव्यांशी भदौरिया | Mar 23, 2024

वेल्स की राजकुमारी कैथरीन द्वारा सार्वजनिक रूप से कैंसर से अपनी लड़ाई का खुलासा किए जाने से दुनिया को दुखद खबर का सामना करना पड़ा। उनकी कीमोथेरेपी शुरु हो चुकी है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश जारी किया है। इस वीडियों में उन्होंने बताया कि पिछले दो महीने हमारे पूरे परिवार के लिए काफी कठिन रहा।  हालांकि अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया उन्हें कौन-सा कैंसर है।

इलाज के लिए प्राइवेसी जरुरी है

वीडियो संदेश में राजकुमारी ने कहा कि एक परिवार के रुप में हमें उम्मीद है कि आप समझेंगे।  हमें इलाज के लिए कुछ समय, स्थान और गोपनीयता की जरुरत है। कैट ने बताया कि यह हमारे लिए एक झटका है। उन्होंने बताया कि जब मेरे पेट की सर्जरी हुई तो डॉक्टरों को लग रहा था कि मुझे कैंसर जैसी कोई बीमारी नहीं है और मेरी सर्जरी सफल रही। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी तब डॉक्टरों को मुझमें कैंसर के लक्षण मिले। हालांकि, अब कीमोथेरेपी शुरु कर दी गई है।

किंग को केट पर गर्व

बता दें कि, बकिंघम पैलेस ने कहा कि ब्रिटेन के राजा चार्ल्स को वेल्स की राजकुमारी केट पर गर्व है। केट ने इलाज के बारे साहस वाली बात की। इस मुश्किल समय में किंग और उनकी पत्नी कैमिला पूरे परिवार के साथ हैं।

ब्रिटेन के राष्ट्र प्रमुख और शाही परिवार के अन्य सदस्यों ने कहा

"महामहिम को बोलने के साहस के लिए कैथरीन पर बहुत गर्व है।'' अस्पताल में एक साथ समय बिताने के बाद, एचएम 'अपने प्रिय के साथ निकटतम संपर्क में बने हुए हैं'' पिछले कई हफ्तों से बहू।' दोनों महामहिम इस कठिन समय में पूरे परिवार को अपना प्यार और समर्थन देना जारी रखेंगे।"

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सनक ने जताया दुख

"वेल्स की राजकुमारी को पूरे देश का प्यार और समर्थन प्राप्त है क्योंकि वह लगातार ठीक हो रही हैं। उन्होंने आज अपने बयान से जबरदस्त बहादुरी दिखाई है।"

अमेरिकी के राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रथम महिला ने प्रतिक्रिया दी

 "प्रिंसेस केट, जिल और मैं आपके पूर्ण स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करने में दुनिया भर के लाखों लोगों के साथ शामिल हैं।" अमेरिका की प्रथम महिला ने पहले अपनी शुभकामनाएं पोस्ट की थीं। "आप बहादुर हैं, और हम आपसे प्यार करते हैं।"

प्रमुख खबरें

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला

India को 2022 में 111 अरब डॉलर से अधिक का प्रेषित धन मिला, दुनिया में सबसे ज्यादा : UN

RBI ने Bank of Baroda के ऐप से ग्राहक जोड़ने पर लंबे समय से लगी पाबंदी हटाई