RR vs DC IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11 में क्यों नहीं हैं पृथ्वी शॉ, सौरव गांगुली ने बताई वजह

By Kusum | Mar 28, 2024

 दिल्ली कैपिटल्स गुरुवार को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना दूसरा आईपीएल 2024 मुकाबला खेलेगी। वहीं पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मुकाबले में पृथ्वी शॉ को टीम की प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी। वहीं अब DC के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने इसके पीछे  का कारण बताया है। पंजाब के खिलाफ पहले मुकाबले में दिल्ली को 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच में डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने पारी का आगाज किया था 


वहीं राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी अगर यही ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ओपनिंग करेगी तो एक बार फिर पृथ्वी शॉ को बेंच पर बैठना पड़ेगा। सौरव गांगुली ने कहा कि, पृथ्वी शॉ टीम  में तो हैं, लेकिन उन्हें मिडिल ऑर्डर में नहीं खिलाया जा सकता है। बता दें कि, शॉ ने अभी तक अपने करियर में ओपनिंग ही की है। ऐसे में डीसी उन्हें मिडिल में खिलाना नहीं चाहती है। दिल्ली ने पिछले मुकाबले में 27 साल के रिकी भुई को मौका दिया था। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में शानदार परफॉर्म करने के बाद ये मौका मिला है। 


सौरव गांगुली ने जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के दूसरे मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पृथ्वी शॉ एक सलामी बल्लेबाज हैं। हमने मार्श और वॉर्नर के साथ ओपनिंग करने का फैसला किया है और रिकी भुई मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज हैं। इसलिए वे अलग-अलग स्थानों पर बल्लेबाजी करते हैं। भुई की वजह से ऐसा निश्चित तौर पर नहीं हुआ है। ये एक अलग ओफनिंग संयोजन है, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग की है और उन्होंने साथ मिलकर अच्छा प्रदर्शन किया है।

प्रमुख खबरें

DC vs MI: Jake Fraser ने खेली ताबड़तोड़ पारी, 27 गेंदों में 84 रन बनाकर अपने नाम दर्ज किया ये रिकॉर्ड

Weekly Love Horoscope For 29 April To 5 May 2024 | इस सप्ताह इन 4 राशियों की लव लाइफ रहेगी रोमांटिक

Face Shine Tips: बेदाग स्किन के लिए ट्राई करें ये घरेलू नुस्खे, चेहरे पर आएगा गजब का ग्लो

जहीर खान ने T20 World Cup के लिए एकमात्र विकेटकीपर पंत को चुना