Priyanka Chopra ने किया पुरुषों को लेकर बड़ा खुलासा, बताया- जीवन में हैं कई पुरुष...

By रितिका कमठान | Apr 19, 2023

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा इन दिनों भारत अपनी आगामी ओटीटी (ओवर द टॉप) मंच ‘प्राइम वीडियो’ के शो ‘सिटाडेल’ के अमेरिकी संस्करण के प्रीमियर के लिए आई थी। इस दौरान उन्होंने हॉलीवुड में करियर से लेकर पुरुषों पर कई बातें की है।

ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा देश की उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में से है जो बॉलीवुड में डंका लहराने के बाद हॉलीवुड में भी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही है। कई  बॉलीवुड हिट फिल्में देने के बाद उनका हॉलीवुड करियर भी ऊंची उड़ान भर रहा है। इन दिनों प्रियंका चोपड़ा अपनी आगामी वेब सीरीज सिटाडेल को लेकर काफी चर्चा में है।

इन दिनों प्रियंका का एक इंटरव्यू चर्चा का विषय बना हुआ है जिसमें उन्होंने बताया कि उनके जीवन में कई ऐसे पुरुष हैं जो उन्हें मिली सफलता से खुश नहीं होते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे घर में मुझे हमेशा ऐसा वातावरण मिला जहां मुझे भी बराबर की हिस्सेदारी मिली है। मेरे पिता मेरी मां को प्रोत्साहित करते थे। वहीं मेरे पति, मेरे भाई, मेरे पिता ने मुझे भी वहीं वातावरण दिया है। उन्होंने बताया कि रेड कार्पेट पर चलने के दौरान उनके पति निक जोनास उन्हें सेंटर स्टेज देते हैं जिससे उन्हें गर्व होता है।

हॉलीवुड में जगह बनाने को लेकर दिया बयान
अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनस का कहना है कि हर कोई उनसे पूछता है कि उन्होंने हॉलीवुड में जगह कैसे बना ली और कोई अन्य भारतीय कलाकार यह क्यों नहीं कर पाया? उनके पास इसका कोई जवाब नहीं है लेकिन उन्हें बस इतना पता है कि वह भारत में मिली अपनी शोहरत को सिर पर रख कर साथ नहीं ले गईं। प्रियंका चोपड़ा ने अपनी हालिया भारत यात्रा के दौरान एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘ लोग हमेशा मुझसे पूछते हैं कि कोई और ऐसा क्यों नहीं कर पाया? भारत से किसी अन्य अभिनेता ने आपकी तरह लीक से हटकर जाने की क्यों नहीं सोची? मेरे पास इसका जवाब नहीं है।’’

उन्होंने कहा कि वह भारत में मिली अपनी शोहरत को सिर पर रख कर साथ नहीं ले गईं। शायद हॉलीवुड में मिली सफलता में ये अहम कारण है। अभिनेत्री ने कहा, ‘‘ मैं भारत से हूं और यहां मैं एक बड़ी कलाकार हूं और मेरे पास 20 लोगों की टीम है। मैं वहां (हॉलीवुड में) यह नहीं करती। मैं ऑडिशन देती हूं। मुझे कमरे में जाने और अपनी प्रतिभा दिखाने में कोई हिचक नहीं है। मैं काम से नहीं डरती। मैं अपने अहम या गरूर को खुद पर हावी नहीं होने देती।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने के दौरान भी मैंने यही किया था... फिल्म जगत में ऐसे ही काम किया जाता है। मैं कड़ी मेहनत करने से नहीं कतराती। मैं दृढ़ता दिखाने से नहीं डरती... जब आप उस मुकाम पर पहुंच जाते हैं और अपना काम देखते हैं तब आपको लगता है कि आपने फिर कर दिखाया।

जल्द आने वाली है सीरिज
बता दें कि प्रियंका ओटीटी (ओवर द टॉप) मंच ‘प्राइम वीडियो’ के शो ‘सिटाडेल’ के अमेरिकी संस्करण के प्रीमियर के लिए भारत आईं थीं। प्रियंका के अलावा इसमें अभिनेता रिचर्ड मैडेन भी मुख्य भूमिका में हैं। ‘सिटाडेल’ सीरीज के पहले दो धारावाहिक दुनियाभर में 28 अप्रैल को ‘प्राइम वीडियो’ पर 40 भाषाओं में प्रसारित किए जाएंगे।

ऐसा रहा है करियर
प्रियंका ने 2012 में बतौर गायिका हॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। अदाकारा के गीत ‘इन माई सिटी’ और ‘एक्ज़ोटिक’ को काफी सराहा गया था। अदाकारा बाद में 2015 में ‘एबीसी’ की ड्रामा सीरीज ‘क्वांटिको’ में भी नजर आईं। वह एक अमेरिकी नेटवर्क की सीरीज में काम करने वाली पहली दक्षिण एशियाई अभिनेत्री थीं। प्रियंका ने इसके बाद 2017 में अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म ‘बेवॉच’ की। हाल ही में वह ‘द मैट्रिक्स रिसर्शन’ में नजर आईं। हिंदी फिल्म जगत में अपने 20 साल लंबे करियर में प्रियंका ‘फैशन’ ‘कमीने’, ‘7 खून माफ’, ‘बर्फी’, ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘दिल धड़कने दो’ जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। प्रियंका ने कहा कि चाहे बॉलीवुड हो या हॉलीवुड, काम करने का तरीका यही है कि पहले छोटे-छोटे किरदार निभाए जाएं और अपनी प्रतिभा साबित की जाए। 

प्रमुख खबरें

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

Fashion Tips: वर्किंग डे के लिए शानदार हैं अनुष्का सेन के ये आउटफिट्स, कंफर्ट के साथ मिलेगा स्टाइलिश लुक

PoK में हड़ताल के चौथे दिन भी स्थिति तनावपूर्ण, Prime Minister ने 23 अरब रुपये का अनुदान आवंटित किया

Kerala तट पर एक जहाज और मछुआरों की नौका में टक्कर, दो लोगों की मौत