प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत

By दिव्यांशी भदौरिया | May 05, 2024

बॉलीवुड स्टार करीना कपूर को यूनिसेफ इंडिया के नेशनल एंबेसडर के रूप में नामित किया गया है। बेबो पहली बार 2014 में एक सेलिब्रिटी एडवोकेट के रूप में संगठन में शामिल हुईं। अपने हालिया नियुक्ति समारोह में, भावुक दिख रही करीना ने मंच पर अपना भाषण दिया। यूनिसेफ की ग्लोबल गुडविल एंबेसडर और करीना की बॉलीवुड सहयोगी प्रियंका चोपड़ा ने अब इस पर प्रतिक्रिया दी है। इवेंट से करीना की एक तस्वीर साझा करते हुए, प्रियंका ने लिखा, “परिवार में आपका स्वागत है @kareenkapoorखान, बहुत योग्य।” करीना ने भी पोस्ट को दोबारा शेयर किया और लिखा, “धन्यवाद पीसीजे, जल्द ही फिर मिलेंगे।"

 2016 में प्रियंका चोपड़ा बनी यूनिसेफ की ग्लोबल गुडविल एंबेसडर

प्रियंका 2006 से यूनिसेफ के साथ जुड़ी हुई हैं और उन्हें साल 2010 और 2016 में बाल अधिकारों के लिए राष्ट्रीय और वैश्विक यूनिसेफ गुडविल एंबेसडर नामित किया गया था। प्रियंका पर्यावरण, स्वास्थ्य, शिक्षा और महिलाओं के अधिकारों सहित कई मुद्दों की वकालत करती हैं। प्रियंका खासतौर पर लैंगिक समानता और नारीवाद को लेकर काफी वोकल हैं।

करीना ने व्यक्त किया आभार

4 मई को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, करीना ने यूनिसेफ इंडिया के नेशनल एंबेसडर के रूप में अपनी नई भूमिका के लिए आभार और उत्साह व्यक्त किया और बच्चों के अधिकारों की वकालत जारी रखने और सभी बच्चों के लिए समानता सुनिश्चित करने का वादा किया। करीना ने यूनिसेफ इंडिया के साथ अपनी दस साल की यात्रा के बारे में भी बात की और कहा कि यह समृद्ध रही है। उन्होंने लिखा, “मेरे लिए एक भावनात्मक दिन। मैं यूनिसेफ भारत का राष्ट्रीय राजदूत नियुक्त होने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। पिछले 10 वर्षों में @unicefindia के साथ काम करना वास्तव में समृद्ध और ज्ञानवर्धक रहा है। हमने जो काम किया है उस पर मुझे गर्व है और मैं बाल अधिकारों को बढ़ावा देने और उनकी रक्षा करने तथा सभी बच्चों के लिए समान भविष्य के लिए आवाज बनने की अपनी प्रतिबद्धता दोहरा रहा हूं।''

करीना ने पूरी टीम को किया धन्यवाद

करीना ने भारत में महिलाओं और बच्चों के अधिकारों के लिए समर्पित मेहनती टीम को धन्यवाद देते हुए अपनी पोस्ट समाप्त की। करीना ने इस मुद्दे के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के बारे में भी लिखा। उन्होंने आगे कहा, “पूरी टीम को विशेष धन्यवाद जो देश भर में महिलाओं और बच्चों के अधिकारों के लिए अथक प्रयास कर रही है। मैं हर दिन प्रेरित होता हूं और हमारी निरंतर साझेदारी की आशा करता हूं। इस दुनिया की भावी पीढ़ी, बच्चों के अधिकारों जितनी महत्वपूर्ण कुछ चीजें नहीं हैं।

अब भारत के राष्ट्रीय राजदूत के रूप में यूनिसेफ के साथ अपना जुड़ाव जारी रखना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं कमजोर बच्चों और उनके अधिकारों के लिए अपनी आवाज और प्रभाव का उपयोग करने का प्रयास करूंगा, विशेष रूप से प्रारंभिक बचपन, शिक्षा और लैंगिक समानता के आसपास। क्योंकि हर बच्चा बचपन, उचित अवसर और भविष्य का हकदार है।”

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar