खेलों में सट्टा को कानूनी बनाने से समस्यायें बढ़ेंगी: भाकपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 06, 2018

हैदराबाद। भाकपा के महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने कहा है कि खेलों में सट्टा को कानूनी दर्जा देने से खेल प्रतियोगिताओं में धोखाधड़ी बढ़ने सहित अन्य समस्यायें बढ़ेंगी। विधि आयोग द्वारा कल खेलों में सट्टे को कर दायरे में लाकर कानूनी बनाने की सरकार को सिफारिश किये जाने पर रेड्डी ने आज कहा ‘‘ यह मुद्दा अभी पार्टी में विचाराधीन है लेकिन मेरी तात्कालिक प्रतिक्रिया है कि यदि ऐसा होता है तो यह अच्छा नहीं है। 

रेड्डी ने पीटीआई को बताया ‘‘अगर सट्टा को खेलों में कानूनी बना दिया गया तो इससे बहुत अधिक समस्यायें पैदा होंगी।’’ उल्लेखनीय है कि विधि आयोग ने सुझाव दिया था कि खेलों में सट्टे को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष कर प्रणाली के दायरे में लाकर इसकी नियंत्रित तरीके से इजाजत दी जा सकती है जिससे प्रत्यक्ष विदेशी निवेश आकर्षित किया जा सकेगा। रेड्डी ने कहा ‘‘आखिरकार सट्टा तो सट्टा ही है, फिर इसे कानूनी क्यों बनाया जाये।

’’ उन्होंने कहा कि यह ऐसा खेल नहीं है जिसमें शामिल होने वाले सभी खिलाड़ियों को प्रदर्शन का एक समान अवसर प्रदान किया जाये। इसमें कुछ लोग पैसा जीतते हैं तो बहुत से लोग ढेर सारा पैसा हारते भी हैं। इसमें धोखाधड़ी भी गुंजाइश हमेशा रहती है। 

प्रमुख खबरें

अपने बयानों से पद की गरिमा कम कर रहे हैं प्रधानमंत्री : कांग्रेस नेता Abhishek Manu Singhvi

मां भारती की बेटी के रूप में मैं आपसे तानाशाही के विरुद्ध मतदान करने की अपील करती हूं : Sunita

Britain के प्रधानमंत्री Sunak ने जुलाई में चुनाव कराये जाने की संभावना खारिज करने से किया इनकार

Congress और CPI(M) बंगाल में भाजपा की मदद कर रहे, टीएमसी मजबूती से लड़ेगी : Mamata Banerjee