प्रोफेसर संजय द्विवेदी बने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारित एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रो.अविनाश बाजपेयी कुलसचिव नियुक्त

By दिनेश शुक्ल | May 21, 2020

भोपाल। एशिया के पहले राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति पद पर मध्य प्रदेश सरकार ने यही के प्रोफेसर और कुल सचिव संजय द्विवेदी को कुलपति नियुक्त किया है। जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष के साथ ही वह कुल सचिव का दायित्व भी सम्हाल रहे थे। वही गुरूवार को प्रोफेसर संजय द्विवेदी को राज्य सरकार ने कुलपति नियुक्त कर दिया। विश्वविद्यालय के कुलपति पद से पत्रकार दीपक तिवारी के इस्तीफे के बाद से यह पद स्थायी कुलपति के लिए खाली था। दीपक तिवारी के इस्तीफे के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और तत्कालीन जनसंपर्क विभाग के सचिव पी.नरहरि को अस्थाई कुलपति के पद नियुक्त किया  था। 

 

इसे भी पढ़ें: कोई नहीं होगा बेरोजगार सबको मिलेगा रोजगार- शिवराज सिंह चौहान

जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष के रूप में प्रोफेसर संजय द्विवेदी विश्वविद्यालय में वर्तमान में कुल सचिव का अतिरिक्त प्रभार सम्हाल रहे थे। प्रोफेसर द्विवेदी को देश में ख्यातलब्ध लेखक, पत्रकार और एकादमिशियिन के तौर पर जाना जाता है। उन्होंने एक दर्जन से अधिक पुस्तकें भी लिखी हैं। राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद ऐसा माना जा रहा था कि पत्रकारित विश्वविद्यालय में प्रो. संजय द्विवेदी की फिर से वापसी होगी। क्योंकि कांग्रेस सरकार आने से पहले वह कुल सचिव के पद का निर्वहन कर रहे थे। वही प्रो. संजय द्विवेदी के कुलपति बनने के बाद मीडिया प्रबंध विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. अविनाश बाजपेयी को कुल सचिव पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वही माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में  राज्य की कांग्रेस सरकार के तख्ता पटल के बाद  कुलपति रहे वरिष्ठ पत्रकार दीपक तिवारी ने पद से इस्तीफा दे दिया था। 


प्रमुख खबरें

International Dance Day: हर साल 29 अप्रैल को मनाया जाता है इंटरनेशनल डांस डे, जानिए कैसे हुई इसकी शुरूआत

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार