नुपुर शर्मा के बयान को लेकर घमासान, प्रयागराज में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की झड़प, सहारनपुर में भी हुआ प्रदर्शन

By अनुराग गुप्ता | Jun 10, 2022

लखनऊ। भाजपा से निलंबित नुपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर देशभर में घमासान मचा हुआ है। उत्तर प्रदेश के कानपुर में तो पुलिस ने जुमे की नमाज के लिए सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए। पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और पूरे इलाके में ड्रोन से निगरानी की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी), रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और त्वरित प्रतिक्रिया टीमों सहित पर्याप्य संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। 

इसे भी पढ़ें: नुपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन, दिल्ली पुलिस ने कही बड़ी बात 

अब तक 57 लोगों की हुई गिरफ्तारी

पिछले सप्ताह जुमे की नमाज के बाद कानपुर में हिंसा भड़क गई थी। दरअसल, नुपुर शर्मा के बयान को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय खासा नाराज बताया जा रहा है। ऐसे में मुस्लिम समुदाय ने दुकानों को बंद करने का आह्वान किया। इसी दौरान दो समुदाय आपस में भिड़ गए। मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि जुमे की नमाज के बाद पत्थरबाजी होने लगी और कुछ राउंड गोलियां भी चली। हालांकि पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए अब तक 57 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

कानपुर पुलिस करेगी समीक्षा

कानपुर पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर हिंसा करने वाले 57 लोगों की गिरफ्तारी की है। जिनमें से 22 लोगों के नाम सामने आए हैं, जिन्हें गलत जेल भेजने का आरोप है। ऐसे में कानपुर पुलिस मामले की समीक्षा करेगी। 

इसे भी पढ़ें: जम्मू और कश्मीर के कई इलाकों में सांप्रदायिक तनाव के बाद बंद की गयी इंटरनेट सेवा 

सहारनपुर और प्रयागराज में हुए प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और प्रयागराज में नुपुर शर्मा की आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ। जिसका वीडियो भी सामने आया है। सहारनपुर में भारी संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस विरोध प्रदर्शन करने वालों को आगे बढ़ाते हुए दिखाई दी।

प्रयागराज में मस्जिद के बाहर भारी संख्या में लोग एकजुट हुए और विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी की घटना भी हुई।

प्रमुख खबरें

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar

दुनिया में India जैसे जीवंत लोकतंत्र बहुत कम हैं: White House के सुरक्षा संचार सलाहकार

Mutual Fund को भारत में निवेश करने वाले विदेशी कोषों में निवेश की सुविधा देने का SEBI का प्रस्ताव