पुडुचेरी सरकार ने वित्तीय बाध्यताओं के बावजूद गरीब और जरूरतमंदों के लिए किया काम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 26, 2019

पुडुचेरी। पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने सोमवार को कहा कि केंद्रशासित क्षेत्र की सरकार के वित्तीय स्रोत सीमित हैं लेकिन सरकार ने विवेकपूर्ण तरीकों से आय और खर्च का प्रबंधन किया। वह बजट सत्र के पहले दिन विधानसभा में पारंपरिक भाषण दे रही थीं। उन्होंने कहा कि सरकार ने वित्तीय बाध्यताओं के बावजूद गरीब और जरूरतमंद लोगों के कल्याण के लिए होने वाले कार्यों में पर्याप्त कोष सुनिश्चित किया। करीब एक घंटे के भाषण में बेदी ने कहा कि सरकार ने आय के स्रोतों और खर्चों के बीच वित्तीय बाध्यताओं के बावजूद संतुलन बनाने की कोशिश की है।

इसे भी पढ़ें: अधिकारों की लड़ाई में पुडुचेरी के मुख्यमंत्री को न्यायालय का नोटिस

पूर्व आईपीएस अधिकारी बेदी ने कहा कि सरकार ने मौजूदा कल्याणकारी योजनाओं को बिना प्रभावित किए 351 करोड़ रुपये के 2008-2009 के बाजार ऋण का भी भुगतान कर दिया। इससे पहले उपराज्यपाल ने जैसे ही अपना संबोधन शुरू किया अन्नाद्रमुक विधायक दल के नेता ए अनबलागन ने कहा कि सरकार लोगों की महत्वकांक्षाओं पर खड़ी नहीं उतरी। इसके बाद वह अन्नाद्रमुक के चार विधायकों के साथ बहिर्गमन कर गए।

पीवी सिंधू ने रचा इतिहास, पूरा मामला जानने के लिए देखें वीडियो:

प्रमुख खबरें

ये है मोहब्बतें फेम एक्ट्रेस कृष्णा मुखर्जी ने सुनाई आप बीती,प्रोड्यूसर पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, कहा- मुझे मेकअप रूम में बंद कर दिया

Uttar Pradesh: Congress के Manifesto पर फिर बरसे CM Yogi, बताया देश के लिए अन्याय पत्र

मीडिया कंपनी NDTV को मार्च तिमाही में 8.74 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा

India का सूती धागा, कपड़ा निर्यात बीते वित्त वर्ष में सात प्रतिशत बढ़कर 11.7 अरब डॉलर पर