पंजाब सरकार बेअदबी के मामले को सही तरीके से पेश करने में विफल रही: बाजवा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 01, 2019

चंडीगढ़। कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने शनिवार को पंजाब की अपनी ही पार्टी की सरकार की आलोचना करते हुए राज्य के बारगड़ी और अन्य स्थानों पर 2015 में हुए गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले से ‘‘गलत तरीके से’’ निपटने का आरोप लगाया। इस मामले में राज्य की अमरिंदर सिंह सरकार पहले से ही विपक्ष के विरोध का सामना कर रही है। बेअदबी के तीन मामलों को केंद्रीय जांच ब्यूरो से वापस लिये जाने के राज्य सरकार के फैसले के बाद जांच एजेंसी ने राज्य सरकार के इस कदम की छानबीन करने की मांग करने के दो दिन बाद बाजवा का यह बयान आया है।

इसे भी पढ़ें: OBC और यूनाइटेड बैंक के विलय पर बोर्ड जल्द करेगा विचार: PNB

एजेंसी ने मोहाली में विशेष अदालत को यह बताया था कि एक बार सीबीआई को जांच सौंपे जाने के बाद इसे वापस लेने का कोई वैधानिक प्रावधान नहीं है। राज्यसभा सदस्य और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाजवा ने राज्य सरकार पर अपने पूरे ढाई साल के कार्यकाल के दौरान धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी में शामिल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने में ‘‘असफल’’ होने का आरोप लगाया।

इसे भी पढ़ें: किशोरी धर्मांतरण मामला: पाक की पंजाब सरकार ने नाराज सिखों से वार्ता के लिए गठित किया पैनल

बाजवा ने शनिवार को कहा, ‘‘इस मामले से तरीके से नहीं निपटा गया। यह सही दिशा में नहीं जा रहा है।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले बेअदबी के दोषियों को जेल भेजे जाने का वादा किया था।

 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला