Punjab Protest: प्रदर्शनकारियों ने शराब, एथेनॉल संयंत्र के सामने जारी धरना खत्म करने से इनकार किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 18, 2022

फिरोजपुर। पंजाब में फिरोजपुर जिले के मंसूरवाल गांव में शराब और एथेनॉल संयंत्र के सामने लगभग पांच महीने से धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल से बातचीत के बावजूद हटने से इनकार कर दिया। कुछ किसान संघों के समर्थन से मंसूरवाल गांव में संयंत्र के सामने लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का दावा है कि यह संयंत्र वायु प्रदूषण के अलावा क्षेत्र के कई गांवों में भूमिगत जल को प्रदूषित कर रहा है।

वे इसे बंद करने की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने धरना स्थल पर ड्यूटी करने जा रहे कर्मियों का रास्ता रोकने और जीरा अनुमंडल के रातोल रोही गांव से इथेनॉल संयंत्र की ओर जाने वाले तिराहा मार्ग पर प्रदर्शन करने के आरोप में देर शाम 100-125 अज्ञात लोगों और 14 ज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। इससे पहले दिन में पंजाब के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री ने धालीवाल ने प्रदर्शनकारियों को उन सभी फैसलों को लेकर भरोसा दिलाया, जिन पर उनके प्रतिनिधिमंडल और सरकार के बीच सहमति बनी थी।

इसे भी पढ़ें: Bihar: 10 लाख का इनामी माओवादी कमांडर गिरफ्तार, एके-56 राइफल बरामद

सांझा जीरा मोर्चा के बैनर तले 24 जुलाई से धरना प्रदर्शन जारी है। शनिवार को जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, उन पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं, जिनमें लोक सेवक को उसके कर्तव्य निर्वहन से रोकने के लिए हमला करना आदि शामिल है। जीरा पुलिस ने उनके खिलाफ राष्ट्रीय राजमार्ग अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया है।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav