क़ैद - नो वेय आउट - एलजीबीटीक्यू कम्युनिटी के संघर्षों का एक साहसिक कहानी

By Newshelpline | Feb 12, 2024

2023 में कान्स फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ एलजीबीटीक्यू फिल्म अवार्ड जीतने के बाद, फिल्म निर्माता सोनिया कोहली की फिल्म, "कैद - नो वेय आउट" भारत में रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म का पहला टीज़र आउट हो गया है।


यह फिल्म एलजीबीटीक्यू+ समुदाय के संघर्षों की सच्ची कहानी बंया करती हैं, ताकि हम इस सामाजिक मुद्दे पर अवेर्नेस और बातचीत शुरू कर सके. फिल्म में ताई खान, मोहिंदर मोहन कोहली, अश्विनी किन्हीकर, आशीष दत्ता, सोनिया गोस्वामी और खालिद महमूद सहित कई कलाकार शामिल हैं।


लंदन की जीवंत पृष्ठभूमि पर आधारित, "क़ैद - नो वेय आउट" सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक मर्मस्पर्शी कहानी बताती हैं। निर्देशक सोनिया कोहली ने इस समुदाय के लोगो के प्रति किए जाने वाले व्यापक भेदभाव पर प्रकाश डालते हुए एलजीबीटीक्यू के जीवन की जटिलताओं पर प्रकाश डालते की कोशिश की हैं. 


फिल्म के बारे में बात करते हुए, लेखक और निर्देशक सोनिया ने कहा, "फिल्म का टाइटल, “क़ैद, फिल्म के विषय को दर्शाता है। मैंने इसे यथासंभव संवेदनशील बनाने का प्रयास किया हैं, और मेरी फिल्म का उद्देश्य किसी को भी दोषी बताना नहीं हैं, चाहे वह किसी भी लिंग का हो। यह एक वार्तालाप शुरू करने का मेरा प्रयास है जो परिवर्तन की लहर में अपना योगदान करेगी" 


सोनिया ने आगे कहा, "एलजीबीटीक्यू+ व्यक्ति अक्सर खुद को सामाजिक अपेक्षाओं और पूर्वाग्रहों का शिकार पाते हैं, और समाज के भीतर स्वीकृति और मुक्त-रूप से अपना जीवन जीने के लिए सालो-साल संघर्ष करते हैं, मैंने उन्ही इशूज को इस फिल्म में उठाया हैं" 


कुनिष्का प्रोडक्शंस लिमिटेड द्वारा निर्मित, यह फिल्म आगामी 23 फरवरी 2024 को रिलीज होने वाली है।

 

 


प्रमुख खबरें

शिवाजी महाराज के शासनकाल की आर्थिक नीतियां

Swati Maliwal Case : बिभव कुमार राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष नहीं हुए पेश

Pankaj Udhas Birthday Special | जब पंकज उधास के इस गाने से स्टूडियों में सभी हो गया थे इमोशनल, राज कपूर की भी आंखों में थे आंसू

Jammu Kashmir: 9 साल की कड़ी मेहनत से कारीगरों ने किया कमाल, तैयार हुआ एशिया का सबसे बड़ा कालीन