Raftaar Top 10 News I तालिबानी गवर्नर की बम धमाके में मौत, फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा महिलाओं को कम देती है सैलरी

By रेनू तिवारी | Mar 09, 2023

दिल्ली सरकार के 2 नए मंत्रियों ने ली शपथ

सौरभ भारद्वाज और आतिशी सिंह ने दिल्ली सरकार के मंत्री पद की शपथ ले ली है। सौरभ को स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है। उन्हें नगर विकास, जल और उद्योग मंत्रालय भी दिया गया है। वहीं आतिशी को शिक्षा, PWD,ऊर्जा और पर्यटन की जिम्मेदारी दी गई है।


जयपुर में CM आवास के बाहर जबरदस्त हंगामा

राजस्थान के जयपुर में सीएम आवास के बाहर जबरदस्त हंगामा हुआ है और इस दौरान राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा की तबीयत बिगड़ गई है। उनके चेकअप के लिए एंबुलेंस आई है। जयपुर में शहीदों की पत्नियां सीएम आवास के बाहर धरने पर बैठी हैं, मीणा उन्हीं की अगुवाई कर रहे हैं।


महिला ने माथे पर बिंदी नहीं लगाई तो भड़क गए बीजेपी के सांसद

बीजेपी के कोलार से सांसद एस मुनिस्वामी ने एक महिला को पब्लिक के बीच इसलिए फटकार लगा दी क्योंकि उसने बिंदी नहीं लगाई थी। मुनिस्वामी ने कहा, 'तुम्हारा पति अब तक जिंदा है ना? फिर क्यों बिंदी नहीं लगाई है तुमने, तुम्हारे पास कॉमन सेंस नहीं है क्या? कोई इसे बिंदी दो।'


अब सीएम KCR की पार्टी का कांग्रेस पर वार

लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकजुटता की हो रही चर्चा के बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) की पार्टी बीआरएस ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. सीएम केसीआर की बेटी और बीआरएस की नेता के. कविता (K Kavitha) ने दिल्ली में गुरुवार (9 मार्च) को कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी नहीं रह गई है।


महाराष्ट्र के बजट को विपक्ष ने बताया 'चुनावी जुमला'

महाराष्ट्र बजट 2023 पर अजीत पवार की प्रतिक्रिया सामने आई है. वित्त मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज बजट पेश किया है। बजट में देवेंद्र फडणवीस ने कई बड़े ऐलान किए हैं। विपक्ष इस बजट की आलोचना कर रहा है। विपक्ष के नेता अजित पवार ने भी इस बजट की आलोचना की है। अजित पवार ने फडणवीस के बजट को चुनावी हथकंडा बताया है।


चीन-पाकिस्तान ने पार की हदें तो भारत देगा मजबूती से जवाब

भारत के अपने पड़ोसी देश चीन और पाकिस्तान के साथ संबंधों को लेकर अमेरिका की एक खुफिया रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले समय में भारत-चीन और भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ सकता है। अमेरिकी खुफिया विभाग की एनुअल थ्रेट असेसमेंट रिपोर्ट में बताया गया है कि इनके बीच संघर्ष शुरू होने की भी आशंका है।  


फैज हमीद का 'तत्काल' कोर्ट मार्शल करने की मांग की

पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) की मुख्य संयोजक मरियम नवाज ने अपने और अपने पिता पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के ‘उत्पीड़क’ एवं पूर्व ‘स्पाईमास्टर’ लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर) फैज हमीद के बारे में अपने मन की बात कह दी है और उनके ‘तत्काल’ कोर्ट मार्शल की मांग की है। इससे पहले अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के कोर्ट मार्शल की मांग की थी।


राम चंद्र पौडेल बने पड़ोसी देश नेपाल के नए राष्ट्रपति

राम चंद्र पौडेल नेपाल के नए राष्ट्रपति चुने गए हैं। राष्ट्रपति पद के चुनाव में पौडेल ने 33,802 चुनावी वोट हासिल किए, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी सुभाष चंद्र नेम्बवांग ने 15,518 वोट मिले। यह जानकारी नेपाल के चुनाव आयुक्त की ओर से दी गई। जानकारी के अनुसार मौजूदा राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी का कार्यकाल 12 मार्च को समाप्त हो रहा है।


फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा महिलाओं को कम देती है सैलरी

फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा को लेकर एक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा किया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मेटा महिला कर्मचारियों को पुरुष कर्मचारियों की तुलना में कम सैलरी देती है. इतना ही नहीं मेटा पुरुषों को महिलाओं की तुलना में कम बोनस भी देती है. 


तालिबानी गवर्नर की बम धमाके में मौत

अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत के तालिबान (Taliban) गवर्नर गुरुवार (9 मार्च) को एक बम ब्लास्ट में मारे गए. इसकी जानकारी बल्ख प्रांत के पुलिस प्रवक्ता आसिफ वजीरी ने विदेशी मीडिया एएफपी को दी. उन्होंने कहा कि आज सुबह एक विस्फोट में गवर्नर मोहम्मद दाऊद मुजम्मिल सहित दो लोगों की मौत हो गई.


प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana