'UP से केरल पलायन कर गए हैं राहुल गांधी', राजनाथ का तंज- 20 वर्षों से लॉन्च नहीं हो पा रहा कांग्रेस का राहुलयान

By अंकित सिंह | Apr 18, 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने केरल में कहा कि राहुल गांधी पिछली बार अमेठी से चुनाव हार गए थे इसलिए इस बार उनमें वहां से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश से केरल पलायन कर गए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी 5 साल में गगनयान लॉन्च करने जा रही है लेकिन कांग्रेस पार्टी के किसी युवा नेता की लॉन्चिंग पिछले 20 साल में नहीं हुई। कांग्रेस पार्टी का 'राहुलयान' न तो लॉन्च हो रहा है और न ही कहीं उतर रहा है। 

 

इसे भी पढ़ें: बिहार में राजनाथ सिंह का तेजस्वी यादव पर बड़ा हमला, 'मछली, सुअर या हाथी-घोड़ा खाओ, लेकिन...'


अपना हमला जारी रखते हुए राजनाथ ने कहा कि राहुल उत्तर प्रदेश से केरल चले गए हैं। पिछली बार वह अमेठी में चुनाव हार गये थे। इस बार वह अमेठी से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। लेकिन इस बार वायनाड की जनता ने भी मन बना लिया है कि वो राहुल को अपना सांसद नहीं बनाएंगे। राजनाथ ने यह भी कहा कि LDF को आज गोल्ड स्मगलिंग लिए जाना जाता है, और UDF की पहचान सोलर पावर की लूट से होती है। इन्होंने सिर्फ़ इकोनॉमिक करप्शन ही नहीं किया है बल्कि केरल की कल्चर को भी करप्ट करने की कोशिश की है। इस लूट को समाप्त करना है तो आपको बीजेपी को मज़बूत करना होगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, 2047 की तैयारी, GYAN पर फोकस


भाजपा उम्मीदवार अनिल के एंटनी के समर्थन में पथानामथिट्टा लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली में बोलते हुए, सिंह ने गांधी के राजनीतिक करियर में प्रगति की कमी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस का "राहुलयान" पिछले 20 वर्षों में शुरू नहीं हुआ है। सिंह ने कांग्रेस के दिग्गज नेता एके एंटनी की ईमानदारी और अनुशासन की सराहना करते हुए उनकी भी प्रशंसा की। हालांकि, उन्होंने एंटनी के इस बयान पर आश्चर्य व्यक्त किया कि अनिल एंटनी को लोकसभा चुनाव हारना चाहिए, उन्होंने उनसे किसी भी राजनीतिक मतभेद के बावजूद अपने बेटे को आशीर्वाद देने का आग्रह किया। केरल में लोकसभा चुनाव 26 अप्रैल को होने हैं और नतीजे 4 जून को आने की उम्मीद है।

प्रमुख खबरें

KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier: कोलकाता ने सनराइजर्स को 8 विकेट से रौंदा, केकेआर ने कटाया आईपीएल फाइनल का टिकट

Pune Car Accident: नाबालिग को शराब परोसने वाले दो रेस्तरां सील

पुणे कार दुर्घटना पीड़ितों के परिजन की मांग: आरोपी नाबालिग और उसके माता-पिता को कड़ी सजा मिले

FSSAI को MDH, Everest मसालों के नमूनों में एथिलीन ऑक्साइड नहीं मिला