Rahul Gandhi ने महिलाओं से किया वादा! सत्ता में आये तो गरीब औरतों को देंगे सालाना 1 लाख रुपये, पुरुषों को दी ये चेतावनी

By रेनू तिवारी | May 08, 2024

भावनात्मक रूप से भरे भाषण में, राहुल गांधी ने मंगलवार को सत्ता में आने पर गरीब महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपये देने के कांग्रेस के वादे को दोहराया, और पुरुषों द्वारा महिलाओं से उनके पैसे छीने जाने पर उनके खिलाफ कार्यवाही करने का वादा किया है। यानी कि राहुल गांधी ने उन महिलाओं को सपोर्ट किया है जिनकेल हक के पैसे उनके घर के पुरुष छीन लिया करते थे। झारखंड के चाईबासा में एक चुनावी रैली में सबसे पुरानी पार्टी के नेता ने कहा, "मुझे पता है कि उनके परिवार के लोग उनसे कुछ पैसा छीन लेंगे।"

 

इसे भी पढ़ें: Haryana BJP Government In Crisis | कांग्रेस ने हरियाणा की भाजपा सरकार को बर्खास्त करने और चुनाव कराने की मांग की


उन्होंने कहा 21वीं सदी में, पुरुष और महिलाएं दोनों काम करने के लिए बाहर जाते हैं। वे हर दिन आठ से 10 घंटे काम करते हैं। फिर वे घर लौट आती हैं और महिलाएं आठ घंटे और काम करती हैं। पुरुष आठ से दस घंटे काम करते हैं. 21वीं सदी में आदिवासी महिलाएं 16-18 घंटे काम करती हैं।


गांधी ने कांग्रेस के 'नारी न्याय' चुनावी वादे पर प्रकाश डालते हुए कहा, "हो सकता है कि मैं जो कह रहा हूं वह पुरुषों को पसंद न आए लेकिन यह एक सच्चाई है और यही कारण है कि हम महिलाओं के बैंक खातों में ₹1 लाख डालने जा रहे हैं।"


उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह आदिवासियों के 'जल, जंगल, जमीन' को उद्योगपतियों को सौंपना चाहते हैं। झारखंड के चाईबासा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने सत्ता में आने पर करोड़ों लोगों को 'लखपति' बनाने का वादा किया।

 

इसे भी पढ़ें: कमरे से बाहर जाने से रोक लिया, कांप रहे थे मेरे हाथ पांव, पोर्न स्टार ने ट्रम्प के खिलाफ दी गवाही


यह कहते हुए कि यह लोकसभा चुनाव संविधान और आदिवासियों, गरीबों और पिछड़ों के अधिकारों को बचाने के लिए है, उन्होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक के नेता संविधान को बचाने के लिए अपने जीवन का बलिदान देने के लिए तैयार हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "पीएम आदिवासियों के 'जल, जंगल, जमीन' को 14-15 उद्योगपतियों को सौंपना चाहते हैं...नरेंद्र मोदी अडानी, अंबानी के लिए काम करते हैं...उन्होंने अपने 10 साल के कार्यकाल में 22 लोगों को अरबपति बनाया...हम'' सत्ता में आने पर गरीब महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपये मुहैया कराएंगे।


उन्होंने कहा भाजपा आदिवासियों को घरेलू नौकरानी जैसी भूमिकाओं तक सीमित रखना चाहती है। वे कभी नहीं चाहते कि आप डॉक्टर, इंजीनियर या वकील बनें। वे जंगलों को उद्योगपतियों को सौंपना चाहते हैं... देश को 90 आईएएस अधिकारी चला रहे हैं और उनमें से केवल एक आदिवासी है जिसे दिल्ली में किनारे कर दिया गया है। देश में आदिवासी आबादी लगभग 8% है।


हमारी वेबसाइट पर कर्नाटक और गुजरात में लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान की लाइव कवरेज से अपडेट रहें। नवीनतम अपडेट, मतदान रुझान, परिणाम दिनांक और बहुत कुछ प्राप्त करें।


प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज