केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कही यह अहम बात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 06, 2021

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी पर शनिवार को आरोप लगाया कि उन्होंने केरल जाकर यहां की गरीब जनता का अपमान किया। अमेठी के एक दिन के दौरे पर आई स्मृति ने तिलाई में परिवहन निगम के बस अडडे का शिलान्यास करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए यह कहा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को 15 वर्षों तक जिस क्षेत्र की जनता ने पलकों पर बिठा कर रखा उनका अपमान करने का उन्हें कोई हक नहीं है। ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट राहुल गांधी के कब्जे से छीन ली थी। 

इसे भी पढ़ें: यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस और सपा ही सक्रिय नजर आ रही हैं, बसपा की चुप्पी का राज क्या है? 

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘ राहुल गांधी का यह कहना गलत है कि केरल की तुलना में अमेठी की जनता के अंदर समझ की कमी है। मैं तो यही मानती हूं की अमेठी की जनता में समझ की कमी नहीं है, बल्कि वह राहुल गांधी हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘राहुल ने केरल में अमेठी के लोगों का अपमान किया। उन्हें माफ नहीं किया जाएगा।’’

गौरतलब है कि 23 फरवरी को केरल के वयनाड से लोकसभा सदस्य राहुल गांधी ने कहा था कि उत्तर भारत में उन्हें ‘‘अलग तरह की राजनीति’’ की आदत हो गई थी और केरल आना उनके लिए नये तरह का अनुभव है क्योंकि यहां के लोग ‘मुद्दों’ में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं। स्मृति ने अमेठी की अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान तिलोई में बनने वाले परिवहन निगम के बस अड्डे के भवन लिए भूमि पूजन किया। यह बस अडडा 45 लाख 91 हजार रुपये की लागत से बनेगा। ईरानी ने गांधी परिवार का नाम लिए बगैर कहा कि देश के एक राजनीतिक परिवार ने 30 साल तक अमेठी में शासन किया, लेकिन इसके विकास के बारे में कभी नहीं सोचा। 

इसे भी पढ़ें: फारुक अब्दुल्ला पर देशद्रोह का मामला चलाने की माँग पर आया कोर्ट का फैसला अर्थपूर्ण है 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘यह चिंता की बात है कि अमेठी में उवर्रक का एक भी रैक सेंटर नहीं था और किसानों को उवर्रक के लिए लाठियां खानी पडती थी। जब केंद्र मे नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश मे योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व मे सरकार बनी, तो अमेठी के गौरीगंज में उवर्रक का रैक सेंटर बना। ’’ बाद में, ईरानी ने नगर पंचायत अमेठी के जूनियर हाई स्कूल परिसर में सात करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से बनने वाले जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान का शिलान्यास भी किया।

उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर आरोप लगाया कि अमेठी में मेडिकल कालेज की जमीन एक फाउंडेशन के नाम करा ली गई और उसे एक गेस्ट हाउस बना दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि देश के एक विशेष परिवार ने अमेठी में मेडिकल कॉलेज की जमीन हड़प ली। स्मृति ने कहा, मैंने चुनाव के दौरान जो वादे किये थे, उन्हें इस थोड़े से समय में लगभग पूरा कर दिया है।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana