राहुल ने शुरू की संकल्प यात्रा, भोपाल में 15 किमी का रोड शो जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 17, 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान का औपचारिक शुभारंभ करने के लिये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भोपाल पहुंच गए है। यहां पर उन्होंने संकल्प यात्रा की शुरूआत कर दी है। बता दें कि राहुल गांधी ने कर्नाटक वाली भाग्यशाली मानी जाने वाली बस में सवार है और यह रोड शो 15 किमी का बताया जा रहा है।

इस यात्रा के लिए लगाए गए पोस्टरो और बैनरों में राहुल गांधी को 'शिवभक्त' बताया गया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि कांग्रेस 11 पुजारियों के मंत्रोच्चारण के बाद विमानतल के निकट लालघाटी चौराहे से भेल दशहरा मैदान तक 15 किलोमीटर से अधिक लम्बा रोड शो करेंगे।

बता दें कि कांग्रेस प्रमुख की यात्रा को पार्टी ‘नरम हिन्दुत्व’ के साथ पेश कर रही है जो संभवत: कांग्रेस का आगामी विधानसभा चुनाव में प्रचार की मुख्य रणनीति होगी।  पंकज ने बताया कि सभास्थल पर मंच के समीप टी-आकार का एक रेम्प बनाया गया है, ताकि वह कार्यकर्ताओं के करीब जाकर उनसे सवाल-जवाब कर सके। कांग्रेस मध्यप्रदेश में राहुल की मानसरोवर यात्रा के बाद, पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह आगामी विधानसभा चुनावों में राम के नाम का सहारा भी लेगी। 

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने हाल ही में कहा था कि प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद सूब की नयी सरकार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का राम पथ बनाने का वादा पूरा करेगी। गौरतलब है कि भगवान राम ने वनगमन के दौरान किये जिस पथ से यात्रा की थी, उसे अब ‘राम पथ’ कहा जा रहा है।

विशेषतौर पर एससी:एसटी एक्ट के विरोध के चलते हिन्दू समाज के सवर्ण वर्ग के लोगों की नाराजगी को देखते हुए राहुल की भोपाल यात्रा के मद्देनजर यहां सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किये गये हैं। प्रदेश में सवर्ण संगठनों द्वारा किये गये बंद को 6 सितम्बर को अच्छा समर्थन मिला था। इस बंद के चार दिन पहले सीधी जिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर सवर्ण समाज के कुछ लोगों ने काले झंडे दिखाते हुए चप्पल उछाली थी।

प्रमुख खबरें

अगले साल आ सकता है Bolt का IPO, पहला ध्यान नई श्रेणियों में प्रवेश करना : सह संस्थापक Varun Gupta

राजस्थान के अजमेर में तीन नकाबपोश लोगों ने मस्जिद के मौलाना की पीट पीट कर हत्या की

Delhi Politics । दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया, जानें किसने क्या कुछ कहा

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने विवाद के बीच आरक्षण का समर्थन किया