महाराष्ट्र की कुर्सी पर अब बैठेंगे देवेंद्र? फ्लोर टेस्ट में बीजेपी के साथ होगी शिंदे की सेना और 'ठाकरे'

By अभिनय आकाश | Jun 29, 2022

सुप्रीम कोर्ट में आज शाम पांच बजे महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वारा फ्लोर टेस्ट के आदेश के खिलाफ शिवसेना की याचिका पर सुनवाई होगी। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एक लिखित आदेश में कहा है कि मुख्यमंत्री के खिलाफ अविश्वास मत के एकमात्र एजेंडे के साथ 30 जून को एक विशेष सत्र बुलाया जाएगा और फ्लोर टेस्ट की कार्यवाही किसी भी स्थिति में शाम पांच बजे समाप्त की जाएगी। फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मुश्किल और बढ़त नजर आ रही है। मौजूदा हालात में उद्धव ठाकरे सरकार के पक्ष में नंबर गेम नजर नहीं आ रहा है। इसके साथ ही उन्होंने अपने भाई से भी झटका लगा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने एकनाथ शिंदे खेमे और भाजपा को खुलकर समर्थन देने की घोषणा की है। मनसे के एकमात्र विधायक राजू पाटिल कल बीजेपी के लिए वोट करेंगे।

इसे भी पढ़ें: हमारे पास 50 विधायकों का समर्थन, सदन में किसी भी परीक्षा में सफल रहेंगे : एकनाथ शिंदे

ओवैसी ने बनाकर रखा सस्पेंस

महाराष्ट्र के फ्लोर टेस्ट में एआईएमआईएम किसका साथ देगी इसको लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने अपने पत्ते अभी तक नहीं खोले हैं। उन्होंने एनसीपी और शिवसेना के गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि दोनों दलों साथ कैसे आ गए? चुनाव में आप बोलते थे ओवैसी को वोट मच दो सेना और बीजेपी को रोकना है तो फिर चुनाव के बाद निकाह क्यों कर लिए आप  लोग? इसके साथ ही ओवैसी ने ये साफ नहीं किया है कि उनकी पार्टी के दोनों विधायक फ्लोर टेस्ट में शामिल होंगे या नहीं। 

इसे भी पढ़ें: शिवसेना के बागी विधायकों ने कामाख्या देवी के मंदिर में दर्शन-पूजन किया

शिंदे का दावा- हमारे साथ 50 विधायक

गुवाहाटी में बागी शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा, ‘हम कल मुंबई पहुंचेंगे। 50 विधायक हमारे साथ हैं। हमारे पास 2/3 बहुमत है। हम किसी भी फ्लोर टेस्ट के बारे में चिंतित नहीं हैं। हम सब कुछ पास करेंगे और हमें कोई नहीं रोक सकता। लोकतंत्र में बहुमत मायने रखता है और हमारे पास वह है। 

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश