राजस्थान में काम के बदले पैसे मांगने पर दलित युवक की पिटाई, पेशाब पीने को किया मजबूर

By रेनू तिवारी | Nov 25, 2022

राजस्थान से इंसानियत को शर्मशार करने वाली एक वारदात सामने आयी हैं। एक व्यक्ति ने अपने काम के बदले अपनी दिहाड़ी मांगी तो उसे जमकर पीटा गया और हैवानियत दिखाते हुए व्यक्ति को यूरिन ( पेशाब) पिलाया गया। यह घटिया चीजें यहीं नहीं शांत हुई इतना सब करने के बाद व्यक्ति को जूतों से मारा और जूतों की माला पहनाकर घुमाया गया। इस तरह की हेवानियत केवल इस लिए क्योंकि उसने अपने काम के पैसे मांगे थे। राजस्थान में लोगों में पुलिस प्रशासन का खौफ खत्म होता जा रहा हैं।  

 

इसे भी पढ़ें: जियो ने गुजरात के सभी जिला मुख्यालयों में शुरू की 5जी सेवा, 100 फीसदी ट्रू 5जी कवरेज वाला पहला राज्य बना

 

पुलिस ने कहा कि राजस्थान के सिरोही जिले के एक दलित बिजली मिस्त्री को उसके काम के लिए भुगतान की मांग करने पर पीटा गया, पेशाब पिलाया गया और जूतों की माला पहनाई गई। हमले को हमलावरों में से एक ने रिकॉर्ड कर लिया, जबकि उस व्यक्ति ने उन्हें रुकने के लिए कहा था। इस पूरी वारदार का आरोपियों ने वीडिया बनाया। इस वीडियो को बाद में हमलावरों ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

 

इसे भी पढ़ें: योगी आदित्‍यनाथ ने सपा और बसपा पर साधा निशाना, कहा विभाजनकारी राजनीति के लिए जानी जाती थीं पिछली सरकारें

 

सिरोही के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) दिनेश कुमार ने  बताया कि  “भरत कुमार (38) द्वारा 23 नवंबर को तीन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। कुमार ने कुछ बिजली का काम किया था और 21,100 रुपये का बिल बनाया था। उन्हें 5 हजार रुपये का भुगतान किया गया। 19 नवंबर को वह दोपहर में बाकी रकम मांगने के लिए एक ढाबे पर गया। लेकिन उन्हें रात नौ बजे आने को कहा गया। रात करीब 9:10 बजे जब वह वापस गए तो उन्हें इंतजार कराया गया और पैसे नहीं दिए गए। फिर उसने पुलिस शिकायत दर्ज करने की धमकी दी। इस पर, आरोपी ने उसे अन्य लोगों के साथ पकड़ लिया और उसकी पिटाई की। कुमार को मारते हुए, उन्होंने उसके गले में जूतों की माला डाल दी। उनमें से एक ने वीडियो बनाया और बाद में उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर दिया। उन्होंने लगभग पांच घंटे तक उसके साथ मारपीट की। मामले में आगे की जांच जारी है।


प्रमुख खबरें

वरिष्ठ Congress नेता Digvijay Singh ने EVM पर उठाये सवाल, सुप्रीम कोर्ट पहुँचे

BJP की महिला नेता ने पार्टी के पदाधिकारियों पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

ईरान के राष्ट्रपति रईसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

विकास ही मुख्य मुद्दा, पीएम हिन्दू-मुसलमान नहीं कर रहे, बल्कि विपक्षी दलों की सच्चाई बता रहे : Pushkar Singh Dhami