भाजपा राष्ट्र के सशक्तिकरण के लिए राजनीति का इस्तेमाल करती है: राजनाथ सिंह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 10, 2019

मेंगलुरू। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को यहां कहा कि भाजपा सत्ता हासिल करने की राजनीति में नहीं पड़ती, बल्कि वह राष्ट्र के सशक्तिकरण के लिए है। सिंह ने भाजपा की जिला इकाई द्वारा आयोजित बुद्धिजीवियों की बैठक में कहा कि वहीं दूसरी ओर विपक्षी पार्टी कांग्रेस विभिन्न दलों के साथ गठबंधन करके केवल केन्द्र की सत्ता हासिल करने की राजनीति में लिप्त है। उन्होंने कहा, ‘‘उनके (कांग्रेस) प्रयासों का कोई परिणाम नहीं निकलने वाला है और नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा की नीति सभी के लिए न्याय की है और किसी के तुष्टिकरण की नहीं है। उन्होंने कहा कि देश को एक मजबूत सरकार की जरूरत है न कि अस्थिर गठबंधन की। उन्होंने कहा कि सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के रूप में, देश दुनिया की शीर्ष तीन महाशक्तियों में से एक बनने के लिए तैयार है। सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं की शुरूआत की गई और पिछले पांच वर्षों में आम व्यक्ति के जीवन का काफी सुधार हुआ।

 

इसे भी पढ़ें: स्ट्राइक को लेकर राजनाथ का बड़ा खुलासा, सीमा पार जाकर सेना ने किए हैं 3 स्ट्राइक


उन्होंने दावा किया कि सरकार द्वारा शुरू स्वच्छ भारत मिशन एक सफलता है और अब 98.8 प्रतिशत परिवारों के पास शौचालय की सुविधाएं है। उन्होंने कहा कि ‘पावर फॉर विलेज’ और ‘पावर फॉर ऑल’ मिशनों के तहत 18 हजार से अधिक गांवों को विद्युतीकृत किया गया।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana