Gyanvapi Mosque Case: मुझे और मेरे परिवार को बदनाम... श्रृंगार गौरी मामले की वादी राखी सिंह ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु

By अभिनय आकाश | Jun 08, 2023

वाराणसी ज्ञानवापी मस्जिद मामले से वापस लेने के कुछ दिनों बाद राखी सिंह ने बुधवार को राष्ट्रपति से अन्य चार वादियों से उत्पीड़न का हवाला देते हुए इच्छामृत्यु के लिए उनके अनुरोध को स्वीकार करने के लिए कहा। सिंह उन पांच महिला याचिकाकर्ताओं में से एक थीं जिन्होंने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में हिंदू प्रार्थना और अनुष्ठानों को करने की अनुमति देने की मांग की थी। अन्य चार याचिकाकर्ताओं द्वारा अपने साथ हुए उत्पीड़न के बारे में विस्तार से बताते हुए राखी ने एक पत्र लिखकर 9 जून को सुबह 9 बजे तक राष्ट्रपति से जवाब मांगा।

इसे भी पढ़ें: Yes Milord! Gyanvapi केस में मुस्लिम पक्ष को झटका, यासिन मलिक को नोटिस, जानें इस हफ्ते कोर्ट में क्या कुछ हुआ

उन्होंने हिंदी में लिखे राष्ट्रपति को लिखे अपने पत्र में कहा कि मैं 9 जून, 2023 को सुबह 9:00 बजे तक आपके जवाब का इंतज़ार करूंगी। यदि मुझे आपकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है, तो उसके बाद जो भी निर्णय लिया जाएगा, वह मेरा अपना होगा। पत्र में आरोप लगाया कि चार याचिकाकर्ता "हिंदू समाज में उसे और उसके पूरे परिवार को बदनाम करने" की कोशिश कर रहे हैं। मई 2022 में उपरोक्त लोगों ने अपने झूठे प्रचार के तहत मेरे खिलाफ एक अफवाह फैलाई। उन्होंने कहा कि राखी सिंह मामले से हट रही हैं, जबकि न तो मैंने और न ही मेरे चाचा जितेंद्र सिंह विसेन जी ने ऐसा कोई बयान जारी किया था।

इसे भी पढ़ें: Gyanvapi Mosque Case: मुस्लिम पक्ष को झटका, इलाहाबाद HC ने खारिज की मस्जिद समिति की याचिका

राखी सिंह ने कहा कि इस भ्रम के कारण पूरा हिंदू समुदाय मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ हो गया है। सरकार और प्रशासन के कई लोग भी इस दुष्प्रचार में शामिल हैं। राखी ने अपने पत्र के अंत में लिखा कि मैं इससे बहुत आहत हूं। इसलिए, आपसे अनुरोध है कि मुझे इच्छामृत्यु की अनुमति दें और इस अपार मानसिक पीड़ा और पीड़ा से छुटकारा पाने का मार्ग प्रशस्त करें।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: चार्ज करते समय ई- रिक्शा की बैटरी में धमाका, युवक की मौत

मेरी चिंता मत करो, जेल से जल्द बाहर आऊंगा, आतिशी और पत्नी सुनीता के बाद बोले केजरीवाल

Prime Minister Modi को चुनाव लड़ने से अयोग्य ठहराने की मांग करने वाली याचिका खारिज

NCERT Textbook में मणिपुर के खेल को मिजोरम का बताया गया, भाजपा विधायक ने सुधार की मांग की