महाकाल के दर्शन किए बिना लौटे रणबीर-आलिया, MP के गृह मंत्री ने बताया असली कारण

By अंकित सिंह | Sep 07, 2022

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र के प्रमोशन में व्यस्त चल रहे हैं। ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया है। रणबीर और आलिया लगातार इस फिल्म के प्रमोशन को लेकर अलग देश के अलग-अलग हिस्सों में जा रहे थे। इसी कड़ी में मंगलवार को उज्जैन भी पहुंचे थे। उज्जैन में दोनों कलाकार महाकाल मंदिर के दर्शन करने पहुंचना चाहते थे। लेकिन इन दोनों का जबरदस्त तरीके से विरोध हुआ। महाकाल मंदिर पहुंचने से पहले ही बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने महाकाल मंदिर के द्वार पर जोरदार हंगामा कर दिया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो गया। इसको लेकर सवाल ही पूछे जा रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: RRR को कमाई के मामले में रणबीर कपूर की Brahmastra ने पछाड़ा, जानें रिलीज से पहले कैसे दी मात


इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूरे मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है। नरोत्तम मिश्रा ने साफ तौर पर कहा है कि अभिनेता रणबीर कपूर और उनकी पत्नी अभिनेत्री आलिया भट्ट को महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन करने से किसी ने नहीं रोका था। इसके आगे नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया कि भारी विरोध के चलते उन्होंने स्वयं मंदिर नहीं जाने का फैसला किया। बताया जा रहा है कि बीफ खाने और ब्रह्मास्त्र फिल्म देखने के बारे में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की कथित टिप्पणियों के खिलाफ हिंदू संगठनों का या विरोध प्रदर्शन था। इसी विरोध प्रदर्शन की वजह से दोनों कलाकार महाकाल मंदिर के दर्शन नहीं कर पाए। नरोत्तम मिश्रा ने इस पर कहा है कि कलाकारों और अभिनेताओं को ऐसी टिप्पणी करने से दूर रहना चाहिए जिससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचे। 

 

इसे भी पढ़ें: Brahmastra: आलिया भट्ट ने शेयर किया BTS वीडियो, एडवांस बुकिंग को मिल रहा जबरदस्त रिस्पांस


महाकाल मंदिर के पास आलम यह हो गया था कि प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज तक किया। हालांकि, सरकार की ओर से साफ तौर पर कहा जा रहा है कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को किसी ने मंदिर जाने से नहीं रोका है। विरोध की वजह से वे दोनों कलाकार स्वयं ही मंदिर नहीं जाने का फैसला किया। प्रशासन का यह भी दावा है कि दोनों कलाकारों के साथ आए अन्य लोगों ने पूजा-अर्चना की और सभी के लिए इंतजाम किए गए थे। रणबीर और आलिया के मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचते ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला