Breaking From Bihar Politics | पाटलिपुत्र से लालू यादव को हराने वाले रंजन यादव राजद में हुए शामिल, बीजेपी की बढ़ेगी टेंशन?

By रेनू तिवारी | May 09, 2024

पाटलिपुत्र से लालू यादव को हराने वाले रंजन यादव राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में शामिल हो गए हैं। इससे पहले, पाटलिपुत्र निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व सांसद 2022 में जेडीयू में लौट आए थे। अब, दो साल बाद, वह फिर से कूदने के लिए तैयार हैं। यादव ने 2009 में जद (यू) के साथ पारी खेली थी और तत्कालीन बिहार के कद्दावर नेता लालू प्रसाद यादव को हराकर पार्टी चिन्ह पर पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। जेडीयू में शामिल होने से पहले वह एलजेपी में थे।

 

इसे भी पढ़ें: Mayawati Sacked Nephew Akash Anand | मायावती के उत्तराधिकारी पद से बर्खास्त होने के बाद आकाश आनंद की पहली प्रतिक्रिया, 'भीम मिशन के लिए लड़ते रहेंगे...'


2014 में नीतीश कुमार द्वारा राजद और कांग्रेस के साथ 'महागठबंधन' बनाने के बाद उन्होंने जदयू छोड़ दिया। जद (यू) छोड़ने के बाद, उन्होंने एक राजनीतिक पार्टी - 'जनता दल राष्ट्रवादी' बनाई।


रंजन प्रसाद यादव भारत की 15वीं लोकसभा के सदस्य थे। यादव बिहार के पाटलिपुत्र निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे और जनता दल (यूनाइटेड) राजनीतिक दल के सदस्य हैं। पटना विश्वविद्यालय के साइंस कॉलेज से शिक्षा प्राप्त यादव ने भूविज्ञान में एमएससी करने के बाद डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की है। राजनीति में आने से पहले उन्होंने प्रोफेसर के रूप में काम किया।


अपडेट होगी ये खबर--- 



प्रमुख खबरें

Interview: विज्ञापनों की सटीकता, सुनिश्चित तय करने का वक्त: सुहेल सेठ

Lok Sabha Election: लालू प्रसाद यादव की दोनों बेटियों के लिए आसान नहीं सियासी पिच, जानें सारण और पाटलिपुत्र के समीकरण

महाराष्ट्र के13 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान, बीजेपी-ठाकरे में घमासान, आदित्य ने मंत्री पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

डेढ़ करोड़ की कार से 17 साल के लड़के ने टक्कर मारी, इंजीनियर पति-पत्नी की मौत, कोर्ट ने दी आरोपी लड़के को जमानत