WPL 2023 में RCB का आज UP Warriors ने होगा मुकाबला, जानें 5 मैच हारने वाली टीम एलिमिनेटर के लिए कैसे कर सकती है क्वालीफाई

By रितिका कमठान | Mar 15, 2023

महिला प्रीमियर लीग 2023 में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है। पांच मुकाबले खेलने के बाद भी टीम को किसी में जीत हासिल नहीं हुई है। बैंगलोर की टीम अपना हर मुकाबला हारती गई है, जिससे पॉइंट्स टेबल में भी टीम शून्य अंक के साथ सबसे नीचे पांचवे पायदान पर है। लगातार मुकाबले हारने के बाद भी बैंगलोर के पास एलिमिनेटर के लिए क्वालीफाई करने का मौका है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण उनका अगले चरण में जाना मुश्किल हो गया है हालांकि ये नामुमकिन नहीं है। बैंगलोर की टीम के अभी तीन मुकाबले होने है। इन मुकाबलों में धुंधादार प्रदर्शन करने पर बैंगलोर एलिमिनेटर में जगह बना सकती है।

महिला प्रीमियर लीग 2023 में शुरुआती पांच मुकाबलों में लगातार हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहली जीत का इंतजार है। इस टूर्नामेंट में जगह बनाए रखने के लिए बैंगलोर को अंतिम तीनों मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी। बैंगलोर का मुकाबला अब 15 मार्च को यूपी वॉरियर्स, 18 मार्च को गुजरात जायंट्स और तीसरा मुकाबला 21 मार्च को मुंबई इंडियंस के साथ होना है। इन तीनों ही मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दमदार वापसी करनी होगी। धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर ही टीम को अगले चरण में जाने का मौका मिलेगा।

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स बनाम यूपी वॉरियर्स के मुकाबले में दिल्ली की जीत जरुरी है। वहीं मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच होने वाले में मुंबई की जीत के बाद ही रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर की टीम को एलिमिनेटर में जगह बनाने में सफलता मिलेगी। गुजरात टूर्नामेंट में सिर्फ एक ही मुकाबला जीत सकी है, यूपी ने दो मुकाबले जीते है। ऐसे में इन टीमों के लिए भी जीत हासिल करना बेहद जरुरी है। मुंबई इंडियंस ने पांच मुकाबलों में जीत पाई है जबकि दिल्ली ने भी दमदार प्रदर्शन किया है और सिर्फ एक ही मुकाबला में हार का सामना किया है।

ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की इच्छा होगी की जब मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स मैदान में उतरे तो दोनों को ही जीत मिले। सिर्फ यही नहीं बैंगलोर को भी आगामी तीनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी तभी अगले पड़ाव में उसकी एंट्री होगी। यानी सिर्फ अपनी जीत ही नहीं बल्कि बैंगलोर की किस्मत अन्य टीमों के भी हाथ में टिकी हुई है। 

प्रमुख खबरें

टेस्ला CEO एलन मस्क का ऐलान, डीपफेक-शैलोफेक के खतरों को मात देगा X का नया अपडेट

Pakistan Govt Crisis: शहबाज जाएंगे, नवाज आएंगे, पाकिस्तान में फिर होगा चुनाव?

मुंबई उत्तर लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा के पीयूष गोयल का मुकाबला कांग्रेस के भूषण पाटिल से होगा

Baramati का रेलवे स्टेशन अपनी बदहाली पर बहा रहा आँसू, 50 साल से नहीं बदले हालात