‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 28, 2024

इंफाल । ‘आउटर मणिपुर’ लोकसभा क्षेत्र के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को पुनर्मतदान होगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि 26 अप्रैल को इन छह मतदान केंद्रों में से चार केंद्रों पर मतदान पूरा होने से पहले अज्ञात व्यक्तियों ने ईवीएम और वीवीपीएटी को क्षतिग्रस्त कर दिया था, एक मतदान केंद्र पर ईवीएम में खराबी की सूचना मिली थी और एक अन्य मतदान केंद्र पर ‘‘अज्ञात बदमाशों द्वारा धमकाए जाने और खतरे’’ के कारण मतदान पूरा नहीं हो सका था। 


मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय द्वारा जारी एक अधिसूचना में बताया गया कि उखरुल विधानसभा क्षेत्र में चार मतदान केंद्रों और उखरुल में चिंगाई विधानसभा क्षेत्र और सेनापति में करोंग में एक-एक मतदान केंद्रों पर मतदान रद्द घोषित कर दिया गया है और 30 अप्रैल को पुनर्मतदान कराया जाएगा। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को ‘आउटर मणिपुर’ संसदीय सीट के तहत आने वाले 28 विधानसभा क्षेत्रों में से 13 क्षेत्रों के लिए हुए मतदान के दौरान 4.84 लाख मतदाताओं में से लगभग 76.06 प्रतिशत ने मताधिकार का प्रयोग किया। पहले चरण के दौरान 19 अप्रैल को ‘आउटर मणिपुर’ लोकसभा सीट में पड़ने वाले 15 विधानसभा क्षेत्रों के साथ-साथ ‘इनर मणिपुर’ संसदीय सीट के तहत आने वाले 32 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ था।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election Fourth Phase Voting । 96 लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी, कई प्रमुख उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का होगा फैसला

Congress के अंदर Aurangzeb की आत्मा दाखिल हो गई है, Amethi में बोले Yogi Adityanath

Indore में पहली बार BJP और कांग्रेस समर्थित NOTA के बीच चुनावी भिड़ंत

Uttar Pradesh : Barabanki जिले में बुजुर्ग दंपति का शव मिला, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका