MP के खजुराहो से गिरफ्तार हुए धार्मिक नेता कालीचरण महाराज

By सुयश भट्ट | Dec 30, 2021

भोपाल। धार्मिक नेता कालीचरण महाराज को गुरुवार तड़के मध्य प्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार किया गया है। कालीचरण महाराज को खजुराहो के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है। कालीचरण को अब रायपुर ले जाया जा रहा है।

दरअसल छतरपुर से 25 किलोमीटर दूर किराए के मकान में कालीचरण में ठहरे हुए थे। जहां से उन्हें रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया।  पुलिस कालीचरण को लेकर रायपुर पहुंचेगी। कालीचरण पर महाराष्ट्र में एफआईआर दर्ज होने के बाद रायपुर पुलिस की टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमार कर रही थी। जिसके बाद पुलिस की टीम ने उसे गिरफ्तार किया है।

इसे भी पढ़ें:भारत में ओमिक्रोन का कहर, इन राज्यों में बढ़ा केस; लॉकडाउन लगने के आसार 

वहीं रायपुर पुलिस ने कालीचरण के लिए महाराष्ट्र के अकोला सहित कई ठिकाने पर छापेमारी की थी लेकिन वहां से फरार हो गए थे। पुलिस की टीम ने खजुराहो से उसे 4:00 बजे गिरफ्तार किया है। जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि गांधी का अपमान करने वाले लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

रायपुर में प्रमोद दुबे की शिकायत पर रायपुर पुलिस द्वारा कालीचरण पर एफआईआर दर्ज किया गया था। एफआईआर दर्ज होने के अगले ही दिन कालीचरण महाराज ने एक नया वीडियो जारी किया था। जिसमें उन्होंने दावा किया था कि वह एफआईआर से डरने वाले नहीं है। फांसी भी दे दिया जाएगा तो वह अपनी बात पर अड़े रहेंगे।

इसे भी पढ़ें:महाराष्ट्र में कोविड के 3,900 नये मामले, 20 मरीजों की मौत 

आपको बता दें कि नौपाड़ा पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य करने के लिए आईपीसी की धारा 294, 295ए, 298, 505 (2) और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रमुख खबरें

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार प्रज्वल की दुष्कर्म पीड़िताओं को वित्तीय सहायता देगी

प्रधानमंत्री मोदी भगवान राम के नाम पर वोट मांगेंगे, लेकिन विकास और महंगाई पर नहीं बोलेंगे : Sanjay Raut

Amitabh Bachchan ने तमिल फिल्म ‘Vettaiyan की शूटिंग पूरी की

Electoral Bond योजना दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला:कांग्रेस नेता गहलोत का दावा