आजम खान की पैरवी का ईनाम, साइकिल के सहारे राज्यसभा जाएंगे कपिल सिब्बल?

By अभिनय आकाश | May 24, 2022

आजाम खान के जेल से रिहा होते ही यूपी की फिजाओं में कयासों का बाजार गर्म हो गया है। चर्चा इस बात की भी है कि 27 महीने की रिहाई के बाद आजम खान का अगला कदम क्या होगा। क्या आजम खान शिवपाल के साथ मिलकर अखिलेश को बड़ा झटका देंगे या फिर साइकिल की सवारी जारी रखेंगे और शिवपाल के अरमानों पर पानी फेर देंगे। खबर है कि बीते दिनों शिवपाल और आजम खान की गोपनीय मीटिंग हुई है और इस दौरान दोनों के बीच आधे घंटे तक चर्चा हुई। इस बैठक में राज्यसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा सत्र को लेकर चर्चा हुई है। वैसे तो आजम खान के ओहदे को देख बीजेपी से लेकर बीएसपी तक शिवपाल से लेकर कांग्रेस तक हर कोई हाथ पांव मारने की कवायद कर रहा है। लेकिन ऐसा लगता है कि सपा के मुखिया अखिलेश यादव किसी के भी मंसूबों को पूरा नहीं होने देंगे। 

इसे भी पढ़ें: जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश! चुनाव में दिखेगा नए-पुराने उम्मीदवारों का मिश्रण

सिब्बल को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश? 

खबर ये भी है कि अखिलेश कपिल सिब्बल के जरिए आजम खान को अपने खेमे में ला सकते हैं। बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और जाने माने वकील कपिल सिब्बल आजम खान की तरफ से अदालत में पैरवी कर रहे हैं। जानकारों की मानें तो समाजवादी पार्टी ने ही कपिल सिब्बल को इस मामले में अदालती लड़ाई लड़ने के लिए तैयार किया है। अगर सिब्बल आजम को मनाने में कामयाब हो जाते हैं तो समाजवादी पार्टी की तरफ से उन्हें इनाम के तौर पर राज्यसभा प्रत्याशी बनाया जा सकता है। वहीं सूत्रों की मानें तो सपा ने राज्यसभा उम्मीदवारी के लिए दो नाम तय कर लिए हैं। सपा की तरफ से डिंपल यादव और कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेजेगी।  

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने चिंतन शिविर पार्टी के लिए किया या गांधी परिवार की साख बचाने के लिए ?

आजम खान बोले- वो उसके लायक हैं 

यूपी में, जहां 11 सीटों के लिए चुनाव होने हैं, भाजपा सात और समाजवादी पार्टी तीन जीत सकती है। सिब्बल कानूनी रूप से विभिन्न उच्च न्यायालयों और सुप्रीम कोर्ट में समाजवादी पार्टी के नेताओं के अदालती मामलों में शामिल हैं। वहीं आजम खान ने कांग्रेस नेता और सुप्रीम कोर्ट में वकील कपिल सिब्बल के राज्यसभा जाने की चर्चा को लेकर कहा कि देखिए, अगर समाजवादी पार्टी कपिल सिब्बल को राज्य सभा भेजने की बात कर रही है तो अच्छी बात है। वो उसके लायक हैं। अगर कपिल सिब्बल राज्यसभा भेजे जाएंगे तो सबसे ज्यादा अगर किसी को खुशी होगी तो वह मुझे होगी। 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान