Richa Chadha ने 'हीरामंडी' के निर्देशक संजय लीला भंसाली के बचाव में कही ये बात

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 28, 2024

अपने स्पष्ट विचारों के लिए मशहूर ऋचा चड्ढा ने शेखर सुमन की हालिया टिप्पणियों पर आपत्ति जताई, संजय लीला भंसाली की तुलना  "परफेक्शनिस्ट" से की गई, जो "हमेशा गुस्सैल" होते हैं।  ऐतिहासिक ड्रामा सीरीज़ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली ऋचा चड्ढा ने अपने अभिनेताओं के प्रति निर्माता के व्यवहार पर अपने विचार साझा किए हैं।  न्यूज 18 शोशा से बात करते हुए, उन्होंने संजय लीला भंसाली का बचाव करती है और कहती है, “किसी को 'स्वभावहीन' कहना एक व्यक्तिपरक राय है। आप मुझे मनमौजी कह सकते हैं। मैं अपने मासिक धर्म के दौर में हो सकती हूं और वास्तव में शारीरिक रूप से मनमौजी हो सकती हूं।''

ऋचा चड्ढा ने कहा- भंसाली एक कठिन टास्कमास्टर हैं, उचित नहीं है

ऋचा चड्ढा ने बताया, अभिनेता सेट पर सबसे 'विशेषाधिकार प्राप्त' समूह के लोग होते हैं और उनके लिए यह शिकायत करना कि भंसाली एक कठिन टास्कमास्टर हैं, उचित नहीं है। “अभिनेता वास्तव में लाड़-प्यार वाले होते हैं। एक बड़े शो में कभी-कभी वे लंबा शॉट नहीं देना चाहते हैं और चाहते हैं कि उनके बॉडी डबल्स अन्य अभिनेताओं को संकेत दें। हो सकता है कि वे स्वयं संकेत देना, गर्म पानी में उतरना और 99 बार लेना न चाहें। लेकिन ये वो चीजें हैं जो एक अभिनेता से पूछी जाती हैं, भले ही वह बीमार हो या बारिश हो"।

चड्ढा का मानना ​​है कि भंसाली जैसे निर्देशक का अपने अभिनेताओं को अपना काम लगन से करने के लिए कहना गलत नहीं है और इससे उन्हें एक मुश्किल इंसान नहीं बनना चाहिए। “चाहे मुश्किल हो या पानी, हमें डिलीवरी करनी ही होगी क्योंकि पहले से ही तैयार सेट पर 200-400 लोगों का एक समूह हमारा इंतजार कर रहा है और लाइटिंग टीम पहले से ही तैयार है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि किसी अभिनेता के साथ व्यवहार करते समय अमानवीय होने की जरूरत है। लेकिन यह वस्तुतः हमारा काम है। मुझे समझ नहीं आता कि लोग ये बातें क्यों कहते हैं,'' अभिनेता ने कहा, जो जल्द ही मातृत्व अपनाने जा रहे हैं।

संजय लीला भंसाली के बचाव में ऋचा चड्ढा ने कही ये बात 

इस बारे में बात करते हुए कि जिन अभिनेताओं के प्रति 'हर कोई काफी नरम है' उन्हें शिकायत करना कैसे बंद कर देना चाहिए, वह आगे कहती हैं, ''मैं अब एक अभिनेता और निर्माता भी हूं और मुझे लगता है कि मेरे पास काफी विशेषाधिकार प्राप्त काम है। हम सेट छोड़ने वाले पहले या आखिरी व्यक्ति नहीं हैं। जब भी हम खड़े होते हैं तो कोई आकर हमें बैठने के लिए कुर्सी और पीने के लिए पानी देता है। हमसे लगातार पूछा जाता है, 'क्या आप आज ठीक महसूस कर रहे हैं? आपका स्वास्थ्य कैसा है? क्या आपको अच्छी नींद आयी और आपने आराम किया?''

वास्तव में, चड्ढा ने हाल ही में कहा था कि वह 'पुरानी क्लासिक कला रूपों के लिए गहरा प्यार और सम्मान रखने वाली' भंसाली के साथ एक गहरा संबंध साझा करती हैं। और उनके जैसा निर्देशक जो दूसरों के लिए मनमौजी है, वह उसके लिए 'बहुत उच्च मानक' रखने वाला व्यक्ति है। “उन पर और उनकी परियोजनाओं पर बहुत सारा पैसा लगा हुआ है। अगर मैं निर्देशक होता तो शायद मेरे भी वही उच्च मानक होते। जहाज के कैप्टन हैं भंसाली सर. और साथ ही, मुझे लगता है कि वह हमारे मूड के प्रति बहुत दयालु हैं,'' फुकरे 3 और लव सोनिया अभिनेता का कहना है।

हीरामंडी में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी और संजीदा शेख भी हैं। यह 1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज के लिए तैयार है।

प्रमुख खबरें

Congress के अंदर Aurangzeb की आत्मा दाखिल हो गई है, Amethi में बोले Yogi Adityanath

Indore में पहली बार BJP और कांग्रेस समर्थित NOTA के बीच चुनावी भिड़ंत

Uttar Pradesh : Barabanki जिले में बुजुर्ग दंपति का शव मिला, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका

Khalistani अलगाववादी Nijjar हत्या मामले में Canada में चौथा भारतीय नागरिक गिरफ्तार