राम मंदिर मुद्दे पर ओवैसी ने कहा, RSS-भाजपा नहीं करते बहुलतावाद में विश्वास

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 18, 2018

हैदराबाद। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि आरएसएस और भाजपा ‘बहुलतावाद’ और कानून-व्यवस्था में विश्वास नहीं करते हैं। उनकी यह टिप्पणी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए कानून बनाने की मांग के बाद आयी है। संघ के स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए नागपुर में भागवत ने कहा कि राम मंदिर ‘आत्म गौरव’ के लिए और देश में ‘सद्भावना एवं एकता के माहौल’ के लिए जरूरी है।

ओवैसी ने हैदराबाद में संवाददाताओं से कहा कि ऐसा करें। आरएसएस और उनकी सरकार को कौन राम मंदिर बनाने के लिए कानून बनाने से रोक रहा है? यह एक देश को अधिनायकवाद (शासन) में तब्दील करने का उदाहरण है। आरएसएस और भाजपा अधिनायकवाद में विश्वास करते हैं। वह बहुलतावाद और कानून-व्यवस्था में विश्वास नहीं करते हैं।

लोकसभा सदस्य ओवैसी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने यह साफ तौर पर कहा है कि किसी भी खास धर्म के लिए विशिष्ट कानून नहीं बनाया जा सकता है और यह संविधान का उल्लंघन होगा। अयोध्या मामले की सुनवाई अभी उच्चतम न्यायालय में चल रही है और इसकी अगली सुनवाई की तारीख 29 अक्टूबर है।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: पार्टनर के साथ बना रहे पेरिस घूमने का प्लान तो ऐसे प्लान करें ट्रिप, कम खर्चे में कर सकेंगे ढेर सारी मस्ती

Artificial general Intelligence क्या है, जानें लोग क्यों इससे डरे हुए हैं?

अखिलेश-डिंपल की बेटी में लोगों को दिखी नेताजी की छवि, मैनपुरी में मां के लिए अदिति ने किया खूब प्रचार

US के होटल में मीटिंग, आतंकी भुल्लर की रिहाई का वादा, 134 करोड़ की खालिस्तानी फंडिंग, अब कौन सी बड़ी मुसीबत में फंसे केजरीवाल?