लोकसभा टिकट बंटवारे पर कर्नाटक कांग्रेस में बवाल, 5 MLA और 2 MLC ने इस्तीफा देने की दी धमकी

By अंकित सिंह | Mar 27, 2024

कर्नाटक में कांग्रेस को झटका देते हुए पार्टी के पांच विधायकों (विधानसभा सदस्य) और दो एमएलसी (विधान परिषद सदस्य) ने टिकट विवाद पर इस्तीफा देने की धमकी दी है। यह घटनाक्रम तब हुआ जब पार्टी ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री केएच मुनियप्पा के एक रिश्तेदार को कोलार निर्वाचन क्षेत्र से टिकट आवंटित किया। विधायकों में शामिल कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. एमसी सुधाकर ने दावा किया कि अन्य विधायकों ने कहा कि वे "गुलाम नहीं हो सकते"।

 

इसे भी पढ़ें: ‘मोदी-मोदी’ नारे लगाने वाले छात्रों और युवाओं को थप्पड़ मारे जाने चाहिए : Karnataka Minister


मंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि पार्टी में अन्य लोगों को भी मौका मिले। हम आज बाद में सीएम से बात करेंगे। जब वह (केएच मुनियप्पा) यहां थे, तो हम उनकी कार्यशैली से प्रभावित हुए और कठिनाइयों का सामना किया। निर्वाचन क्षेत्र में आम धारणा है कि एससी समुदाय का प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है। हम इस परिवार के अलावा किसी और से उम्मीदवार चाहते हैं। कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता एमसी सुधाकर के साथ तीन अन्य 3 विधायक और 2 एमएलसी आज विधानसभा अध्यक्ष से नहीं बल्कि कर्नाटक विधान परिषद के सभापति से मिले।


अपने दामाद को कोलार से चुनाव टिकट मिलने के खिलाफ 5 विधायकों और 2 एमएलसी के विरोध के बाद, कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता केएच मुनियप्पा कहते हैं, "मैं कांग्रेस पार्टी के फैसले का पालन करूंगा। पार्टी आलाकमान को फैसला लेने दें।" विधान परिषद के सभापति बसवराज होरट्टी ने कहा कि वे (2 एमएलसी) केवल एक सफेद कागज पर अपना इस्तीफा लिखकर मुझसे आए और मिले। मैंने उनसे कहा कि वे अपने लेटरहेड पर इस्तीफा लिखकर दे दें। उन्होंने अपना इस्तीफा नहीं सौंपा है। उन्होंने कहा कि वे आज रात 8 बजे के बाद मुझे फोन करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार चुने जाने के कारण केंद्र सरकार ने धन रोका : Congress


विधायकों ने असंतोष जताते हुए पार्टी आलाकमान को विधानसभा अध्यक्ष से मिलने और इस्तीफा देने की धमकी दी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पार्टी आलाकमान ने उनकी राय सुनी लेकिन उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया। 21 मार्च को, कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए कर्नाटक में 17 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची की घोषणा की, जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद और पांच अन्य मंत्रियों के बच्चों का नाम शामिल किया गया। पहली लिस्ट 8 मार्च को जारी की गई थी।

प्रमुख खबरें

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

Fashion Tips: वर्किंग डे के लिए शानदार हैं अनुष्का सेन के ये आउटफिट्स, कंफर्ट के साथ मिलेगा स्टाइलिश लुक

PoK में हड़ताल के चौथे दिन भी स्थिति तनावपूर्ण, Prime Minister ने 23 अरब रुपये का अनुदान आवंटित किया

Kerala तट पर एक जहाज और मछुआरों की नौका में टक्कर, दो लोगों की मौत