राहुल के करीबी के ट्वीट से पंजाब कांग्रेस में घमासान, सीएम चेहरे की दौड़ में टॉप पर रहा इस नेता का नाम

By अभिनय आकाश | Jan 21, 2022

राहुल गांधी के करीबी कांग्रेस नेता निखिल अल्वा के एक ट्वीट से पंजाब कांग्रेस में हड़कंप मच गया। आम आदमी पार्टी की तर्ज पर निखिल अल्वा ने ट्विटर के जरिये लोगों से पूछा कि पंजाब में कांग्रेस के सीएम पद का चेहरा किसे होना चाहिए। इससे पहले कांग्रेस ने सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। लेकिन राहुल के करीबी कांग्रेस नेता निखिल अल्वा ने कांग्रेस आलाकमान से अलग राह पकड़ ली। उन्होंने पंजाब में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री चेहरे के लिए लोगों से राय लेनी शुरू कर दी। इसके लिए ट्विटर पर लोगों के सामने बकायदा चार विकल्प रखे गए। 

इसे भी पढ़ें: सचिन पायलट का दावा, उत्तराखंड और पंजाब में कांग्रेस पार्टी बनाएगी सरकार

पहले पर चरणजीत सिंह चन्नी का नाम लिखा। दूसरे नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम था। जबकि तीसरे नंबर पर सुनील जाखड़ को भी इस रेस में दिखाया गया। वहीं चौथे पर लिखा गया कि सीएम के चेहरे की जरूरत नहीं है। इस पोल में 69% लोगो ने मौजूदा CM को ही पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाने के लिए कहा है जबकि 12% ने नवजोत सिंह सिद्धू को कहा है वहीं 10% ने बिना चेहरे और 9% लोगो ने सुनील जाखड़ को अपना पसंद बताया है।

इसे भी पढ़ें: ED की छापेमारी पर CM चन्नी बोले, चुनाव की वजह से बनाया जा रहा है निशाना, हम डरने वाले नहीं

निखिल अल्वा सोनिया गांधी की करीबी रहीं मारग्रेट अल्वा के बेटे हैं। निखिल कई वर्षों से राहुल गांधी के साथ हैं और उन्होंने कई जिम्मेदारियों का सफल निर्वहन किया है। निखिल को राहुल गांधी के खास सहयोगी एवं मीडिया रणनीतिकार के तौर पर देखा जाता है। इन दिनों राहुल गांधी के वीडियो कंटेंट की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस ने बॉलीवुड स्टार सोनू सूद के जरिए संकेत दिए थे कि पंजाब में चरणजीत चन्नी कांग्रेस का सीएम चेहरा हो सकते हैं। 

प्रमुख खबरें

Ragini Khanna Converts to Christianity! | गोविंदा की भतीजी रागिनी खन्ना ने अपनाया ईसाई धर्म? ससुराल गेंदा फूल की अभिनेत्री ने वायरल खबर की बताई सच्चाई

Lok Sabha Election : राहुल गांधी के चुनाव मैदान में उतरने से रायबरेली सीट सुर्खियों में

IPL 2024: रॉयल्य पर जीत के बाद SRH की मालकिन काव्या मारन ने किया रोनाल्डो की तरह सेलिब्रेट, Video

अमेठी लोकसभा सीट से 25 वर्षों में पहली बार गांधी परिवार से कोई चुनाव नहीं लड़ रहा